Site icon startupkhabar

इंस्टाग्राम पर 100 मिलियन फॉलोवर बनाने वाले पहले भारतीय हैं विराट कोहली

 

विराट कोहली आजकल भारत का सबसे मूल्यवान सेलिब्रिटी बना हुआ है, विराट कोहली  भारत मे इस उपलब्धि को हासिल करने वाला पहला व्यक्ति है। इसके अलावा, विराट कोहली दुनिया भर में पहला एशियाई और पहला क्रिकेटर भी बन गया है, जिन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर 100 मिलियन अंक को पार कर लिया है। क्रिकेट की  बिरादरी में, विराट कोहली को अपने सहयोगियों के साथ-साथ अपने विरोधियों से भी उच्च सम्मान है। रणवीर सिंह, प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण अन्य भारतीय हस्तियां हैं ।

 

इन लोगो के पास  इंस्टाग्राम पर एक महान प्रशंसक है। 32 वर्षीय दिल्ली के पैदा हुए विराट ने हर किसी को अपनी सदी के साथ इंस्टाग्राम मंच पर आश्चर्यचकित कर दिया है। विराट इंस्टाग्राम अनुयायियों और अन्य हस्तियों के स्टैंडिंग इंस्टाग्राम इन्फ्लूएंसर और हस्तियों के लिए पसंदीदा सोशल मीडिया प्लेटफार्मों में से एक है। पूर्व मिस वर्ल्ड प्रियंका चोपड़ा, और बॉलीवुड अभिनेत्री के बाद कुल 60 मिलियन प्रशंसकों हैं, जबकि दीपिका पादुकोण 53.3 मिलियन अनुयायियों के साथ है।

  प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर लोकप्रिय नामों में से एक हैं। उनके पास कुल 51.2 मिलियन अनुयायी हैं। 2020 में डफ और फेल्प्स के शोध के अनुसार विराट कोहली भी सबसे मूल्यवान सेलिब्रिटी है। वह डफ और फेल्प्स के शोध के अनुसार पिछले 4 वर्षों के लिए पहली स्थिति में है। यदि हम अनुयायियों के आधार पर इंस्टाग्राम पर खिलाड़ियों की वैश्विक रैंकिंग के बारे में बात करते हैं, तो विराट चौथा आता है। फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो, लियोनेल मेस्सी, नेमार इंस्टाग्राम पर क्रमशः पहले, दूसरी और तीसरी स्थिति पर कब्जा करते हैं। रोनाल्डो एक पुर्तगाली फुटबॉलर है, जबकि मेस्सी अर्जेंटीना से संबंधित है। मेस्सी बार्सिलोना फ़्रैंचाइज़ी का कप्तान भी है। नेमार एक ब्राजीलियाई फुटबॉलर है। विराट कोहली लोकप्रियता बढ़ रही है विराट कोहली ने दुनिया के सबसे अच्छे क्रिकेटरों में से एक के रूप में अपना नाम स्थापित किया है। हाल ही में, क्रिकेट बिरादरी ने उसे बहुत प्रशंसा की। स्टीव वाघ, सर्वश्रेष्ठ ऑस्ट्रियाई क्रिकेटरों और कप्तान में से एक ने विराट कोहली को  क्रिकेट का हीरो कहा था।

 

उन्हें आधुनिक क्रिकेट हीरो कहा। विराट कोहली क्रिकेट विशेषज्ञों के बीच सबसे मूल्यवान भारतीय सेलिब्रिटी, हमेशा विराट के बारे में एक चर्चा होती है। उनमें से ज्यादातर उन्हें सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर मानते हैं। कुछ पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि वह ब्रायन लारा और सचिन तेंदुलकर से भी बेहतर है। वह टीवी पर सबसे अधिक दृश्यमान सेलिब्रिटी भी है। डिस्कवरी + चैनल के साथ एक वृत्तचित्र की शूटिंग करते समय, स्टीव वाघ ने कहा की उन्हें कोहली के बारे में क्या पसंद है कि यह भारत के नए दृष्टिकोण की तरह है, फंसने के लिए, भयभीत नहीं है। सब कुछ ले लो और कुछ भी प्राप्त करने योग्य और संभव है। 

 

विराट कोहली के बारे में कहा जाता है कि  वह आधुनिक दिन के नायक की तरह है। ग्लेन मैक्सवेल, जो हाल ही में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) में शामिल हो गए हैं, विराट के नेतृत्व में काम करने के लिए बहुत उत्साहित हैं। भारतीय कप्तान पिछले कई सालों से आरसीबी फ्रेंचाइजी का नेतृत्व कर रहा है। आरसीबी ने मैक्सवेल को अपने सभी कौशल का उपयोग करने के लिए एक भारी राशि के साथ खरीदा। कोहली के बारे में बात करते समय, ग्लेन मैक्सवेल ने कहा कि उन्होंने परीक्षण से टी 20 तक क्रिकेट के सभी प्रारूपों में खुद को स्थापित किया है। वह सराहनीय है। 

 

आपको बता देगी  विराट कोहली कप्तान दबाव से छुटकारा पाने  और सर्वोत्तम प्रदर्शन जारी रखने की उनकी क्षमता सभी क्रिकेटरों के लिए एक प्रेरणा है। विराट कोहली ने आगे कहा  मैं नेतृत्व और प्रशिक्षण में भी उसका पालन करना चाहता हूं। विराट कोहली वह क्रिकेट  में सबसे अच्छे खिलाड़ियों में से एक है। मैं उनसे बहुत कुछ सीखने की उम्मीद कर रहा हूं “‘विराट कोहली की शादीशुदा अनुष्का  शर्मा जो एक शर्मा जो एक मानी जानी मानी बॉलीवुड अभिनेत्री है अनुष्का शर्मा ने फिलहाल अभी एक बच्ची को जन्म दिया है।

 अभी फिलहाल विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला में भारत को कैप्चर कर रहे थे।  कुछ दिनों पहले ही वोटों भारत में भारत-इंग्लैंड टेस्ट श्रृंखला में व्यस्त हैं जो भारत में चल रहे हैं। टीम इंग्लैंड के खिलाफ 2: 1 लीड के साथ आगे है। फरवरी में, यूपीआई ने 4.25 ट्रिलियन के लेनदेन के 2.2 9 बिलियन लेनदेन किया है ।

 

 

Exit mobile version