startupkhabar

उस्तारा (Ustraa) कंपनी ने अपने उपलब्ध निवेश IIfl से जुटाऐ 20 करोड़ रुपया

Ustraa 20 करोड़ रुपये के निवेश के बदले में IIFL सीड वेंचर्स को 5490 सीरीज़ के एच 36428 रुपये के शेयर प्रदान करने वाला है कहा जा रहा है कि वर्तमान विकास के साथ, Ustraa अभी के समय में सबसे तेजी से बढ़ने वाला ब्रांड बन रहा है।

2020 के मध्य में, हैपिली अनमैरिड ने उसी निवेशक से 50 करोड़ रुपये जुटाए। इंफो एज और विप्रो कंपनी के अन्य ज्ञात निवेशक हैं। 2020 की फंडिंग के साथ, हैप्पीली अनमैरिड का मूल्य 220 करोड़ रुपये था, जबकि फाइनेंसर के विशेषज्ञों ने कंपनी का मूल्य 180 करोड़ रुपये आंका।

आपको बता दें कि उपलब्ध निवेश के साथ, IIFL लगभग 29% हिस्सेदारी के साथ दूसरे सबसे बड़े हितधारक के रूप में उभरा, जबकि इन्फो एज लगभग 30% हिस्सेदारी के साथ पहले स्थान पर है। हैप्पीली अनमैरिड के कोफाउंडर्स की कुल 21.42% हिस्सेदारी है।जबकि विप्रो और दुसरे निवेशकों के पास क्रमशः कुल 15.87% और 2.24% हिस्सेदारी है। कंपनी के कर्मचारियों का 1.16% हिस्सेदारी पर नियंत्रण है।

Ustraa

Ustraa प्रसाद और अन्य विकास के बारे में

हैप्पीली अनमैरिड एक 17 वर्षीय पुरुष उत्पाद कंपनी है। Ustraa के ब्रांड नाम के तहत, यह अमेज़ॅन और फ्लिपकार्ट के जरिए कई प्रकार के ग्रूमिंग उत्पाद को बेचता भी है। यह अपने वेब पोर्टल के माध्यम से उन्हीं उत्पादों को बेचता है।

Ustraa हैप्पी अनमैरिड का पुरुषों का ग्रूमिंग ब्रांड है। हम उत्पाद बनाते हैं, सामग्री तैयार करते हैं, और बाकी सब कुछ जो हमारे ब्रोस को देखने और अच्छी गंध देने में मदद कर सकते हैं। हमारे उत्पाद उच्चतम गुणवत्ता मानकों का पालन करते हैं और सल्फेट, पैराबेन या हानिकारक रसायनों का उपयोग बिना किए किया जाता है।सबसे जरूरी बात तो ये है कि यहाँ जानवरों पर परीक्षण नहीं किया जाता है।

आपको बता दें कि पिछले साल 2020 में Ustraa ने कुल 60 करोड़ रुपये का राजस्व दाद के करवाया था।
कंपनी ने दो स्रोतों, उत्पादों और उपहार और वितरण सेवाओं की बिक्री के माध्यम से इस राजस्व को उत्पन्न किया। ग्रूमिंग उत्पादों ने 96% का योगदान दिया, जबकि इसे दूसरे आय स्रोत से 4% राजस्व मिला।जानकारी के लिए आपको बता दे अगर इस कंपनी के अवधि के दौरान इसका बकाया घाटा लगभग 65 करोड़ रुपये हो गया और इसकी कुल देनेवाले ने इस संपत्ति को 10.44 करोड़ रुपये से अधिक कर दीया है।

Read More: लॉक डाउन के समय में बिग बास्केट के ऑर्डर्स में आया उछाल

कहा जा रहा है कि FY20 कंपनी को 2019 में 11.7 करोड़ रुपये के नुकसान के बारे में हम बात करते हैं तो कंपनी कोघाटा 50.4% बढ़कर 17.6 करोड़ रुपये हो गया था।आपको बता दें कि अगर कोई ग्राहक Ustraa के साथ काफी समय तक बना रहता है तो इसके लिए आकर्षक सदस्यता योजना भी प्रदान किया जाता है। हैप्पीली अनमैरिड का मुकाबला बॉम्बे शेविंग कंपनी, द मैन कंपनी, बेयरडो से होता है।

Exit mobile version