startupkhabar

होम सर्विस स्टार्टअप Urban clap ने बदला अपना नाम हुई Urban Company

भारत की सबसे बड़ी होम सर्विस प्रदान करने वाला स्टार्टअप Urban clap ने अपने ब्रांड का नाम बदलकर Urban Company कर दिया है। भारतीय बाजार में अपनी मजबूत पकड़ बनाने के बाद Urban clap अपने अंतराष्ट्रीय विस्तार प्रक्रिया में लगी हुई है। कम्पनी आस्ट्रेलिया, सिंगापुर और यूएई में भी अपनी होम सर्विस सेवाएं जैसे होम रेपयर,  मेन्टेन्स, हाउस क्लीनअप, ब्यूटी सेलोंन आदि प्रदान कर रही है।

Urban Company

इस अंतराष्ट्रीय विस्तार के साथ ही अपनी  रिब्रान्डिंग Urban Company  के रूप में करना कम्पनी की भविष्य की योजनाओं का हिस्सा है। कम्पनी के को फाउंडर अभिराज बहल के अनुसार वह कम्पनी को अंतराष्ट्रीय स्तर पर स्थापित करना चाहते हैं , इसी कारण उन्होंने रिब्रान्डिंग का निर्णय लिया है।

अर्बन कम्पनी की शुरुआत दिल्ली से वर्ष 2014 में अर्बन clap के रूप  तीन दोस्तों  वरुण खेतान, अभिराज बहल, और राघव चंद्रा ने मिलकर की थी|  जिसमें कुछ गिने चुने कर्मचारी ही जुड़े थे और आज अर्बन कम्पनी के पास  25000 से ज्यादा ट्रेंड प्रोफेशनल सर्विस प्रदाता कर्मचारी जुड़े हुए हैं और यह भारत और यूएई की सबसे बड़ी सर्विस प्रदाता कम्पनी बन गई है।

Read More:- बेबी केयर स्टार्टअप MamaEarth कर रहा है अपना तेजी से विस्तार , जुटाए Sequoia Capital से 130 करोड़

Urban Company  को आज की urban जिन्दगी को और भी ज्यादा सरल बनाने के लिए तैयार किया गया है| इसका मतलब है आपके एक clap पर आपकी हर प्रोफेशनल  जरूरत को पूरा करना| इसका मार्केट तेजी से बढ़ा है और बढ़ता ही जा रहा है|  किसी भी शहर में लोकल सर्विस की सबसे ज्यादा समस्या होती है, अर्बन कम्पनी इस समस्या को एक CLAP में दूर कर रहा है|

अर्बन कम्पनी 50 लाख से ज्यादा घरों में अपनी सेवा दे चुकी है और अर्बन कम्पनी में एक लाख से ज्यादा प्रोफेशनल्स काम कर रहे  हैं| साथ ही इससे हर महीने 10000 से ज्यादा लोग जुड़ रहे हैं| अर्बन कम्पनी के सर्विस पोर्टफोलियो में सेलोन मेकअप स्पा , ग्रूमिंग रिपेयर,  साफ सफाई , हाउस पेंटिंग , योगा सर्विस जैसी सेवाएं उपलब्ध है और यह कम्पनी आज के शहरी वर्किंग प्रोफेशनल की जरूरतों को भलीभांति पूरा करती है।

 

Exit mobile version