startupkhabar

उच्च शिक्षा प्रणाली और प्लेसमेंट में Unacademy ने (Tap chife) टैप कॉफी हासिल किया

 

आपको बता दें कि पिछले साल एडटेक इंडस्ट्री ने आशाजनक वृद्धि दिखाया है। तीन एडटेक स्टार्टअप- बायजू, अनएकेडमी और वेदांटू भारतीय एडटेक पारिस्थितिकी तंत्र पर शासन कर रहे हैं। उन्होंने या तो मुख्य प्रतियोगियों का अधिग्रहण किया है या अन्य स्टार्टअप प्रतिस्पर्धा के लिए बहुत छोटे हैं। बायजू द्वारा टोप्प्र के अधिग्रहण के बाद, Unacademy ने एक टास्कफी का अधिग्रहण किया है जो एक बेंगलुरु-आधारित स्टार्टअप है।

अगर आपको अपनी प्रवेश परीक्षा की रैंकिंग के कारण अच्छे कॉलेज में जाने का मौका नहीं मिला तो क्या होगा। ऐसी स्थिति में अगर आप ज्यादा मेहनत करते हैं तो ऐसे भी एक उच्च संभावना है कि आपको संतोषजनक नौकरी नहीं मिलेगी, क्योंकि आपका कॉलेज अच्छी कंपनियों को कॉल करने में असमर्थ था। इसलिए, कॉलेजों के साथ दो प्रमुख समस्याएं हैं। सबसे पहले, वे छात्रों को नौकरी के लिए तैयार नहीं करते हैं। दूसरा, प्लेसमेंट के लिए छात्र महाविद्यालयों पर बहुत अधिक निर्भर हैं।

 

उन्होंने शिक्षा की गुणवत्ता के बारे में भी बताया है।उन्होंने कहा कि अधिकांश कंप्यूटर विज्ञान के छात्र कॉलेजों के निम्न मानकों के कारण लूप प्रोग्राम के लिए नहीं लिख सकते हैं। वह 5% कॉलेजों को अंक तक मानता है।

 

आजकल के बच्चे ज्यादातर unacademy पर पढ़ना चाहते हैं क्योंकि उन्हें uncademu प्लेटफार्म के द्वारा काफी पढ़ने में मदद मिलता है । मुंजाल ने कहा की अब, TapChief प्लेटफॉर्म की मदद से, कंपनी छात्रों के लिए जॉब मार्केट को बदलना चाहती है। हम उन ड्रीम कंपनियों तक पहुंच प्रदान करना चाहते हैं जो छात्र चाहते हैं। यह मुख्य कारण है कि हम टेपचाइफ प्राप्त कर रहे हैं।

उसके बाद उन्होंने कहा कि हम एक टीम के रूप में उच्च शिक्षा प्रणाली को बदलने की क्षमता रखते हैं। उच्च शिक्षा प्रणाली को बदलने का मतलब ये नहीं है कि हम डिग्री बेचना चाहते हैं। हम सिर्फ यह चाहते हैं कि इस प्लेटफार्म के द्वारा बच्चे कुछ ठीक है ताकि आगे जाकर अपना नाम रोशन करें।

TapChief में लगभग 150,000 पंजीकृत सॉलोप्रीनर्स हैं जो अल्पकालिक परियोजनाओं को प्राप्त करने के लिए अन्य विशेषज्ञों और कंपनियों के साथ सहयोग करते हैं। उन्होंने कहा कि शशांक मुरली ने 2016 में टैपकॉपी की स्थापना किया है। आपको बता दें कि यह प्लेटफॉर्म जानी मानी कंपनियों से प्रोजेक्ट और जॉब उपलब्ध कराने के लिए प्रतिभाशाली आवेदकों को शॉर्टलिस्ट करता है। यह बिक्री, विपणन, वित्त, प्रौद्योगिकी, और अन्य जैसे विभिन्न क्षेत्रों में काम करता है।

 

उसके बाद मुंजाल ने उनके असाधारण सफर के लिए टैपकॉफ टीम की प्रशंसा भी किया है उन्होंने कहा कि मुरली की अगुवाई में टैपकफ और टीम ने सीमित समय में बहुत कुछ हासिल किया है।

 

 

उसके बाद उन्होंने बताया कि टाफिफ़ का मिशन आधुनिक भारतीय पेशेवर को उनके कैरियर और विकास को बढ़ाने वाले अवसरों की एक विस्तृत श्रृंखला तक पहुंच के साथ सशक्त बनाना है। भारत के सबसे प्रसिद्ध यूनिकॉर्न में से एक का हिस्सा बनने के लिए कॉलेज से स्नातक छात्रों के रूप में शुरू करना हमारे जैसे युवा टीम के लिए एक सपना सच हो गया है। हम Unacademy टीम से सीखने के लिए उत्साहित हैं और अपने मिशन को Unacademy के हिस्से के रूप और आगे तक बढ़ाना चाहते हैं ।

 

आपको बता दें कि 2015 में Unacademy के पास भारत के 5000 शहरों से लगभग 49000 शिक्षक और 40 मिलियन student था। अब unacademy 14 भाषाओं में ऑनलाइन शिक्षा प्रदान करता है। कंपनी के पास $ 2 बिलियन का मूल्यांकन है।

Exit mobile version