Site icon startupkhabar

Unacademy ने किया हांडा के फंडा का अधिग्रहण

 

आज Unacademy एडटेक स्टार्टअप ने बैंकिंग और एमबीए तैयारी से संबंधित एक ऑनलाइन कोचिंग इंस्टीट्यूट, हांडा का फंडा हासिल किया है। हांडा का फंडा के संस्थापक रवि हांडा, भविष्य की गतिविधियों के लिए अनैच्छिक नेतृत्व में शामिल होंगे।

रवि ने ये.भी कहा कि अस्वातमिया स्टार्टअप को बड़ी संख्या में दर्शकों तक पहुंचने में मदद करेगा। वर्तमान कदम यूनीडेमी को एमबीए तैयारी के क्षेत्र में स्थापित करने में मदद करेगा। कैसे हैंडा का फंडा अनैच्छिक की मदद करेगा? नवीनतम अधिग्रहण समाचार में, यूएनएसीडिया ने कैट तैयारी के लिए जाने वाले संस्थान, हांडा का फंडा का पूरा नियंत्रण लिया है। रवि हांडा ने एमबीए प्रवेश परीक्षा को क्रैक करने के लिए सबसे अच्छे स्थानों में से एक के रूप में अपनी ऑनलाइन लर्निंग स्टार्टअप की स्थापना की है।

हांडा ने 2012 में हांडा का फंडा की स्थापना कीया था। यह बैंकिंग परीक्षाओं और एमबीए तैयारी से संबंधित विभिन्न ऑनलाइन पाठ्यक्रम प्रदान करता है। स्टार्टअप में 20,000 छात्रों का नेटवर्क है जो विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए फर्म में शामिल हो गए हैं। उसके बाद उन्होंने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल के माध्यम से, हांडा ने हर किसी को अपने स्टार्टअप और अनैच्छिक के बीच अधिग्रहण सौदे के बारे में जानकारी दिया है।

उन्होंने छात्रों के अविश्वसनीय मजबूत नेटवर्क के लिए अस्वीकार्य की प्रशंसा कीया है। हांडा का मानना है कि स्टार्टअप को अस्वीकार्य के कारण बहुत सारे छात्र मिलेगा। हांडा यूट्यूब पर ऑनलाइन लाइव कक्षाएं प्रदान करेगा और मुफ्त यूट्यूब शिक्षण के माध्यम से 1 लाख छात्रों को लक्षित करेगा। यदि वे रुचि रखते हैं तो छात्र Unacademy प्लस पाठ्यक्रम भी चुन सकते हैं। Unacademy ने खुद को भारत में एक प्रसिद्ध एडटेक स्टार्टअप के रूप में स्थापित किया है।

अपने आधार को मजबूत करने के लिए, स्टार्टअप ने हाल ही में पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के साथ हाथ मिलाया है। सामरिक साझेदारी की स्थिति के अनुसार, सचिन अधिक उपयोगकर्ताओं को प्राप्त करने के लिए अनैच्छिक को बढ़ावा देगा। सचिन Unacademy मंच पर सामग्री निर्माता के रूप में काम करेगा। वह अपने क्षेत्र से संबंधित ऑनलाइन कक्षाएं लेगा। छात्रों को क्रिकेट क्षेत्र में अपनी सफल यात्रा से बहुत प्रेरणा मिल सकती है।

सचिन जनवरी में यूनीडेमी द्वारा हाल के अधिग्रहण में शामिल हो गया, अनैच्छिक गेट (इंजीनियरिंग में स्नातक योग्यता परीक्षा) परीक्षा शिक्षक रविंद्रबाबू रावुला के साथ हाथ मिलाकर। वह एक अनन्य शिक्षण साथी के रूप में Unacademy में शामिल हो जाएगा। रावुला संस्थापक एड्यूसर्विसेज, गेट तैयारी के लिए एक ऑनलाइन मंच। अब, रावुला 14 जनवरी से अनैच्छिक मंच के माध्यम से गेट तैयारी पर मुफ्त व्याख्यान प्रदान करेगा। गेट उम्मीदवार आगे के अध्ययन के लिए अनैच्छिक प्लस कोर्स में शामिल हो सकते हैं।

Unacademy हांडा का फंडा के साथ नवीनतम अधिग्रहण सौदे पर कुछ भी टिप्पणी नहीं करता था। किसी भी शामिल पार्टी द्वारा कोई वित्तीय विवरण प्रकट नहीं किया जाता है। भारतीय एडटेक पारिस्थितिक तंत्र में, अनैच्छिक वेदांतू और बाईजू के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहा है। इन तीन स्टार्टअप ने अपने प्रस्तावों को मजबूत करने के लिए अधिकांश छोटे खिलाड़ियों को हासिल किया है।

Unacademy एक बेंगलुरु-आधारित स्टार्टअप है। इसमें 49000+ शिक्षकों का एक बड़ा नेटवर्क है। 40 से अधिक मिलियन शिक्षार्थियों ने विभिन्न कौशल सीखने के लिए अनैक्रमी मंच में शामिल हो गए हैं। भौगोलिक दृष्टि से, भारत के 5000+ शहरों में इसकी मजबूत उपस्थिति है। यह 14 भाषाओं में ऑनलाइन सामग्री प्रदान करता है।

Exit mobile version