startupkhabar

एक ऐसे बिजनेसमैन की कहानी, जिसने गरीबी में कटा बचपन फिर कटे हाथ आज बन गया, एक सफल बिजनेस मैन

कुछ लोग असफल होने के बाद ही सफल होते हैं।आज हम आपको एक ऐसे बिजनेसमैन की कहानी बता रहे हैं जो आज एक सफल बिजनेसमैन बन गया है।

आज हम बात कर रहे हैं जानी-मानी फर्म जीके डेकोरेटर्स के मालिक गणेश कामथ की आज से 4.साल पहले गणेश कामथ को मंगलुरू प्रेस क्लब अवार्ड 2017 के लिए भी चुना गया था। गणेश आज कर्नाटक के कर्कला में जीके डेकोरटर्स नाम की एक फर्म चलाता हैं। जो कि पूरे क्षेत्र में काफी मशहूर है. हालांकि उनके इस मुकाम तक पहुंचने की कहानी काफी प्रेरणादायक है।

गणेश के दोनों हाथ कटा हुआ है उसके बाद ही गणेश कभी कमजोर नहीं पङा इसी को अपना किस्मत समझ कर 2001 में लाइट का काम करते करंट की वजह से अपने हाथ खो दिया था. आज वो सफल आंत्रप्रेन्योर में से एक है. द हिंदू की एक रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने कैटरिंग के बिजनेस से अपना कारोबार शुरू किया था और अब वो मेगा इवेंट्स का आयोजन करते हैं.

 

सूत्रों के मुताबिक बताया गया है कि उनका जन्म एक गरीब परिवार में हुआ था। वो। इतने गरीब थे कि उनके पिता उन्हें पढ़ा भी नहीं पाते थे इसलिए उन्होंने सातवीं कक्षा में ही अपनी पढ़ाई छोड़ दिया था।

उसके बाद उन्होंने काम शुरू कर दिया, जिसके बाद 2001 में उनका हाथ में कट गया जिसके कारण जॉब से निकाल दिया गया। गणेश जब 25 साल का था तो घर की सारी जिम्मेदारी उसी पर आ गया जिसके कारण वह डिप्रेशन में रहने लगा।

जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि एक्सीडेंटल इंश्योरेंस से जो पैसा मिला था उसी पैसे से उन्होंने अपना काम शुरू किया था।उन्होंने दो म्यूजिक सिस्टम्स खरीदे और उसे शादी और अन्य सार्वजनिक आयोजनों में किराए फर देना शुरू कर दिया।

पहले तो वह हर महीने के 350 रुपये कमाते थे, लेकिन आज वह प्रत्येक महीना लाखों रुपए कब आ रहा है आपको बता दें कि 6 जनवरी को अवार्ड भी दिया गया था ।

Exit mobile version