startupkhabar

भारत में पहली बार लांच होने वाली है, टेस्ला की इलेक्ट्रॉनिक कार

 

वैसे तो सभी कार मार्केट में काफी बिकती है,लेकिन जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि आजकल दुनिया भर में टेस्ला भारत में अपनी सस्ती इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च करने वाली है।आपको बता दें कि अमेरिका के रिसर्च एंड डवलपमेंट सेंटर में सस्ती इलेक्ट्रॉनिक कारों को बनाया जा रहा है । कहा जा रहा है कि जल्द से जल्द भारतीय कार मार्केट में इस इलेक्ट्रॉनिक कार को लांच किया जाएगा।जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है। ये कार टेस्ला मॉडल 3 से भी कम कीमत में मिलेगा।

बताया जा रहा है कि कंपनी की इस रूमर्ड कार को 18 लाख रुपये में लॉन्च किया जाएगा। कहा जा रहा है कि अगर यह कार भारत में लॉन्च होगी तो मार्केट में पहले से उपलब्ध MG ZS EV और Hyundai Kona Electric SUV को टक्कर दे सकती है।

ऐसा इसीलिए कहा जाता है कि इन कारों की कीमत टेस्ला रूमर्ड कार से थोड़ी कम होगी। आपको बता दें कि टेस्ला एक इंटरनैशनल ब्रांड हो गया है। इसी के कारण भारत में पहले से उपलब्ध जितने भी इलेक्ट्रॉनिक कार थे। उसके मुकाबला पहले से कहीं ज्यादा उसकी कीमत बढ़ गई है ।

 

आजकल ज्यादातर दुनियाभर में टेस्ला इलेक्ट्रिक कारों की मांग अधिक हो रही है । टेस्ला कार की मांग इसलिए हो रही है क्योंकि इन कारों में फ्यूचरिस्टिक फीचर्स को शामिल किया जाता है। आपको बता दें कि ये कार सिंगल चार्ज में भी अच्छा रेंज भी देता है। इसीलिए दुनिया भर में ज्यादा लोग टेस्ला कंपनी के कारों की मांग ही कर रहे हैं।

Exit mobile version