startupkhabar

टाटा समूह (Tata group) समूह खरीद रहा है,बिग बास्केट (Big basket) कि 68 फ़ीसदी हिस्सेदारी,9,500 करोङ का सौदा

टाटा नमक के बारे में हम सभी जानते हैं। ये एक बहुत बड़ी कंपनी है आपको बता दें कि यह समूूूह नमक से सॉफ्टवेयर तक का कारोबार यहां तक कि ऑनलाइन ग्रोसरी स्टार्टअप बिगबास्केट बिग बास्केट को अब खरीदने वाली है । आपको बता दें कि बिग बास्केट में 68 फ़ीसदी हिस्सेदारी टाटा कंपनी खरीदने वाली है टाटा कंपनी बिग बास्केट थे ₹9,500 करोङ का सौदा है। इस बात की जानकारी ईटी नाउ के द्वारा बताया गया है ।

टाटा समूह ने बिग बास्केट में 68 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने का फैसला किया है और यह सौदा करीब 9,500 करोड़ रुपए का है। टीवी चैनल ईटी नाऊ ने मंगलवार को सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है।

कहा जा रहा है कि सौदे के तहत चीनी उद्योगपति जैक मा के नियंत्रण वाली अलीबाबा समेत बिग बास्केट के निवेशकों को बाहर निकलने का रास्ता उपलब्ध कराया गया है। अभी फिलहाल टाटा समूह ने बिग बास्केट और अलीबाबा से कुछ नहीं कर पाया है टाटा समूह ने अधिग्रहण के अंतर्गत उपक्रम का मूल्य 13,500 करोड़ रुपये लगाया है।

Big Basket

सूत्रों के मुताबिक खबर मिली है कि टाटा समूह एक ”सुपर ऐप” लॉन्च करने वाली है। जिसमें सभी कंज्यूमर बिजनेस को साथ लाएगा। ये समूह भारत में तेजी से बढ़ते ई-कॉमर्स सेक्टर में ऐमजॉन और रिलायंस जैसी कंपनियों का.बराबरी करने की तैयारियां कर रही है।

बताया जा रहा है कि बेंगलुरु आधारित कंपनी बिग बास्केट वॉलमार्ट इंक के स्वामित्व वाली कंपनी फ्लिपकार्ट और ऐमजॉन के ‘फ्रेश’ से मुकाबला कर रही है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि कोरोना वायरस में सभी लोग अपने घरों में रहते थे बाहर बिल्कुल नहीं जाते थे जिसके कारण ज्यादातर लोग ऑनलाइन सामानों की खरीदारी कर रहे हैं।

Read More: लॉक डाउन के दौरान डिजिटल टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में हुई बड़ी डील, फेसबुक ने खरीदी रिलायन्स में हिस्सेदारी

जानकारी के लिए आपको बता दें कि उसके बाद ईटी नाऊ ने कहा की टाटा की ओर से हिस्सेदारी खरीदने के बाद अलीबाबा समर्थित बिग बास्केट की वैल्यू 13,500 करोड़ रुपए हो जाएगा । जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है को-फाउंडर हरि मेनन सहित बिग बास्केट का टॉप मैनेजमेंट 3 से 4 साल तक ऐसे ही बना रहेगा। अभी फिलहाल टाटा ग्रुप और बिग बास्केट ने इस जानकारी के बारे में खुलकर खुलासा नहीं किया है। वो अभी इस जानकारी से इनकार कर रहे हैं ।

Exit mobile version