startupkhabar

लॉकडाउन के समय में Swiggy ने अपनी ग्रॉसरी डिलीवरी सर्विस को भारत में 125 शहरों तक बढ़ाया

भारत में ऑनलाइन फ़ूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Swiggy  का नेटवर्क देश के 500 से ज्यादा शहरों में फैला हुआ है। भारत में कोरोना वायरस महामारी के फैलने के कारण पूरे देश में लॉक डाउन की स्थिति है। इन परिस्थितियों में ज्यादातर लोग सोशल  डिसटेन्सिंग का पालन करते हुए बाजार और भीड़ भाड़ वाली जगहों में जाने से बच रहे है। वर्तमान बिजनेस के माहौल  को ध्यान में रखते हुए Swiggy  ने अपनी ग्रॉसरी डिलीवरी सर्विस को ज्यादा से ज्यादा शहरों तक बढ़ाने का निर्णय लिया है।

Swiggy

Swiggy अब भारत के 125 से ज्यादा शहरों में दैनिक उपयोग की वस्तएं एवम किराना का सामान लोगों के घरों तक पहुंचा रही है। इसके लिए Swiggy ने अपने एप पर “Grocery tab” उपलब्ध करवाया है। सामान की आपूर्ति के लिए स्विगी लोकल किराना स्टोर्स और बड़ी डिस्ट्रिब्यूशन्स एजेंसी का सहारा ले रहा है। स्विगी ने देश के अनेक बड़े ब्रांड और रिटेल चैन जैसे गोदरेज, डाबर, विशाल मेगा मार्ट , अदानी, cipla,  UNI आदि से पार्टनशिप की है जिसके द्वारा Swiggy जरूरी सामान लोगों तक पहुँचाएगी।

Read More :- लॉक डाउन के समय में बिग बास्केट के ऑर्डर्स में आया उछाल

 

स्विगी एप के ऊपर ग्रॉसरी केटेगरी में कस्टमर अपने आसपास के किराना स्टोर्स या रिटेल सुपर मार्केट को चुन सकता है और स्विगी पर प्रीपेड आर्डर के लिए नो कांटेक्ट डिलीवरी की भी सुविधा उपलब्ध है। इसके साथ ही स्विगी ने अपनी लोकल डिलीवरी सर्विस Genie को भी 15 शहरों में शुरू किया है। Swiggy Genie फीचर्स के तहत पिकअप और ड्रापअप सर्विस के आधार पर सारे शहर में जरूरी सामान भेजने की सुविधा प्रदान की जाती है। इस सुविधा के द्वारा जरूरी सामान जैसे दवाइयाँ लोगों तक पहुँचाया जा सकता है। अपनी ग्रोसरी और Genie सर्विस के द्वारा Swiggy  कोरोना वायरस से उत्पन्न हुई परिस्थितियों में छोटे व्यापारियों को बिजनेस संचालन में मदद पहुचां रहा है।

एक जिम्मेदार और विश्वसनीय ब्रांड होने के नाते स्विगी अपने पलटफॉर्म से जुड़े हुए रेस्टोरेंट्स, किराना स्टोर्स आदि को कोरोना वायरस पर WHO की गाइडलाइन के बारें में जागरूक कर रहा है, जिससे बीमारी से बचने से लिए आवश्यक हाइजीन को लागू किया जा सके। निश्चित तौर पर स्विगी प्लेटफॉर्म पर डिलीवरी सर्विस और ग्रॉसरी सर्विस उपलब्ध कराने से भविष्य में कंपनी को अपना रेवेन्यू बढ़ाने में मदद मिलेगी।

Exit mobile version