Site icon startupkhabar

फिनटेक स्टार्टअप सुपर मनी ने यूनाइटेड वेंचर्स से जुटाए एक मिलियन डॉलर ( लगभग 7 करोड़ रूपये)

फिनटेक स्टार्टअप सुपर मनी ने हाल में 7 करोड़ रुपये early स्टेज फंडिंग के रूप में यूनाइटेड वेंचर्स से जुटाए।

 

सुपर मनी कम्पनी की स्थापना वर्ष जनवरी 2018 में मुंबई के फाइनेंस प्रोफेशनल्स शिवनंदन नेगी और निखिल बनर्जी ने की थी। सुपर मनी अपने कस्टमर बेस के रूप में असंगठित क्षेत्र के मजदूर और ब्लू कॉलर वर्कर जैसे कैब ड्राइवर, डिलीवरी पर्सनल्स ,  फैक्ट्री कर्मचारी , मैकेनिक आदि को टारगेट करती है। कम्पनी अपने कस्टमर बेस को ऋण , बचत, और इंश्योरंस प्रोडक्ट उनके जरूरत के अनुसार प्रदान करती है।

भारत के असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले मजदूर तथा अन्य ब्लू कालर वर्कर सामान्यतः बैंकिंग एवं इंश्योरंस सुविधा से वंचित रहता है और भारत जैसे विशाल देश में यह तबका फिनटेक कम्पनियों के लिए एक बड़ा अवसर प्रदान करेगा। वर्तमान में सुपर मनी 12 शहरों में काम कर रही है और इस फंडिंग के बाद यह अपने कार्य क्षेत्र को पूरे देश में बढ़ने की योजना रखता है। इस योजना में 3 लाख कस्टमर रजिस्टर्ड है और लगभग 55 हजार कस्टमरों  को सुपर मनी ने लोन प्रदान किया है।

सुपर मनी कई ऑनलाइन कम्पनियों जैसे उबेर, स्विगी, उड़ान आदि से पार्टनरशिप कर के उनके कर्मचारियों को अपनी सेवाएं प्रदान कर रहा हैं। कम्पनी के अनुसार सुपर मनी का लक्ष्य अगले 24 महीने में 10 लाख कस्टमरों तक अपनी पहुँच को बनाना है।

Exit mobile version