startupkhabar

नौकरी छोड़ शुरू की बिजनेस,आज कमा रही है, ₹3लाख महीना,जाने इसकी संघर्ष भरी कहानी

 

आजकल सभी लोग चाहते हैं कि हम बिजनेस करें चाहे वह नौकरी में भी रहते हैं तू अपना बिजनेस करना चाहते हैं लेकिन बिजनेस करने के लिए पैसे के साथ-साथ बिजनेस आइडिया भी चाहिए जिस किसी के पास बिजनेस आर्य रहता है वह कोई सा भी अच्छा बिजनेस कर सकता है और उस बिजनेस के लाखों करोड़ों कमा सकता है। आपने देखा होगा कि बहुत लोग बिजनेस करते हैं और कुछ लोग तो बिजनेस में सफल हो जाते हैं लेकिन कुछ लोग और सफल हो जाते हैं

आज हम बात करें गुरुग्राम की रहने वाली इला के बारे में इला ने जॉब छोड़ कर अपना बिजनेस शुरू कर दी जिससे आज ₹3 लाख रुपये कमाती है।इला WGSHA से होटल मैनेजमेंट का कोर्स की हैं. साल 2007 में Truffle Tangles नाम से उन्होंने होम बेकरी का वेंचर शुरू की थी।

 


आपको बता दें कि लाने बेकरी की शुरुआत ₹5000 से की थी लेकिन आज वो ₹15000 प्रति दिन कमाती है बेकरी के केकस ग्लूटेन, कुकीज, चॉकलेट्स, डेजर्ट की खूब डिमांड है।इसके साथ ही पैटी, स्टफ्ड बन्स की भी खूब बिक्री होती है।

 

जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि इला पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री में जॉब की फिर चेन्नई के चोल शेरेटन में काम कीं इसके बाद कोलकाता के ‘ताज बंगाल’ में सेल्स और मार्केंटिंग डिवीजन में काम करने लगीं। इसी बीच लीला की शादी भी हो गई और इला अपने पति के साथ गुरुग्राम आकर रहने लगी जहां पर इला को दो जुड़वा बच्चे भी हुए ।

इसके बाद दोस्तों के सलाह पर इला ने बेकरी की शुरुआत की सारी जिम्मेदारी खुद संभाली ऐड दिए।बर्थडे पार्टी के ऑर्डर आने लगे।इसके बाद उन्होंने बेकिंग का काम शुरू कर दिया फूड मेलों में स्टॉल लगाई। जिसके बाद से इला का बिजनेस और ज्यादा अच्छा नहीं लगा।

इस बिजनेस में इला के पति ने भी काफी सहयोग किया कई बार तो दोनों पति-पत्नी डिलीवरी देने खुद चले जाते थे इला ने अपने बिजनेस को चलाने के लिए खूब मेहनत इला का मानना है कि लाइफ में मेहनत करने से सबकुछ मिलता है।कुछ भी आसान नहीं होता है। आपको बता दें कि जो लोग दिन रात मेहनत करते हैं उन्हें उनकी मेहनत का फल जरूर मिलता है।

Exit mobile version