startupkhabar

प्रोफिटेबल कमर्शियल ऑफिस स्पेस स्टार्टअप- SKTOOTR

यदि आप कोई बिजनेस या स्टार्टअप शुरू करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहली जरूरत एक सही जगह पर ऑफिस बनाना होता है। अक्सर नई कम्पनियों या छोटे बिजनेस करने वालो के पास इतनी क्षमता नही होती है कि वह खुद ऑफिस किराये पर लेकर पूरा इंफ्रास्ट्रक्चर खड़ा करें। इसमें बहुत ज्यादा समय और पैसा इन्वेस्ट हो जाता है। लोगों की इसी जरूरत को समझते हुए स्टार्टअप  SKOOTR ने अपने बिज़नेस की शुरुआत की है।

भारत मे कमर्शियल ऑफिस स्पेस के क्षेत्र में स्टार्टअप Skootr  तेजी से अपनी जगह बना रहा है। Skootr  शेयर बेसिस पर कम्पनियों को जरूरत के अनुसार प्राइम लोकेशन में ऑफिस स्पेस उपलब्ध कराता है।

इस स्टार्टअप की शुरुआत पुनीत चंद्रा ने गुरुग्राम में 2015 में की थी और आज Skootr  अपने कस्टमर को उनकी जरूरत के अनुसार गुरुग्राम, नोएडा और मुम्बई , जयपुर में उपलब्ध करवा रहा है।

SKTOOTR

Skootr अपने कस्टमरो के लिए पूरा ऑफिस मैनजमेंट  उपलब्ध करवाता है , जिसमे अपने कस्टमर को उनकी जरूरत के अनुसार आफिस स्पेस  उपलब्ध कराना तथा अन्य सुविद्याएँ देना है। कस्टमरो को  इसके लिए केवल तय मंथली रेंट देना होता है। दिल्ली NCR क्षेत्र में एक सीट के लिए  मंथली रेंट 15000 से 50000  तक हो सकता है|  इसके अलावा यदि किसी कस्टमर को आवश्यकता हो तो Skootr  उन्हें आईटी उपकरण, इंटरनेट, कान्फ्रेंस सुविधा भी उपलब्ध करवाता है। बिना किसी फंडिंग के यह स्टार्टअप लाभ की स्तिथि में है| पूरे देश में Skootr के 55 से भी ज्यादा कस्टमर हैं, जिनमें से baker, hughes, expedia  जैसे बड़े कस्टमर भी शामिल है|

Read More :- पैकेजिंग मेटेरियल स्टार्टअप Bizongo ने सीरिज सी के फंडिंग राउंड में जुटाए 30 मिलियन डॉलर

शुरुआत से ही Skootr   लाभ की स्थिति में है और हर वर्ष 100 प्रतिशत की तेज गति से रेवेन्यू बढ़ रहा है। इसका Ebitda 150000 डॉलर प्रतिमाह है। Skootr  नई शहरों जैसे मुम्बई, पुणे ,हैदराबाद में भी आफिस स्पेस सेवा प्रदान करने को विस्तार दे रहा है, जिससे इसके तेज ग्रोथ की संभावना बढ़ रही है।

Exit mobile version