startupkhabar

शुभा चड्ढा 40 लाख में घर बेच शुरू की बिजनेस आज है करोड़ों की मालकिन जाने ,इनकी कहानी

 

शुभा चड्ढा भी एक चुंबक की को फाउंडर है आपको बता दें कि यह कभी नहीं सोची थी कि यह कोई बिजनेस करेगी लेकिन बिजनेस करने के लिए सुबह चड्ढा अपने घर तक भेज दी चुंबक की को-फाउंडर शुभ्रा चड्ढा ने बिजनेस करने के बारे में कभी नहीं सोचा था। बिजनेस करने को लेकर उनके पास आइडिया था, लेकिन उनमें अच्छी सैलरी वाली कॉरपोरेट जॉब को छोड़ने की हिम्मत नहीं थी।

आपको बता दे की 2008 में उन्होंने अपनी बेटी के जन्म के बाद अपनी जॉब से ब्रेक लिया. यही वजह समय था जब उन्होंने बिजनेस के बारे में सोचना शुरू कर दिया. लेकिन छह महीने में ही उनका कारोबार डूबने की कगार पर पहुंच गया. इस मुश्किल घड़ी में उनके पति ने उनका साथ दिया. अब चुंबक ब्रांड की देश भर में 17 स्टोर और ई-कॉमर्स शॉपिंग प्लेटफॉर्म है. चुंबक ब्रांड रेडीमेड गारमेंट्स, बैग्स, गिफ्ट्स, ज्वैलरी, होम डेकोर जैसे प्रोडक्ट बेचता है।

 


जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि शुभ्रा चड्ढा और उनके पति ने 40 लाख रुपए में अपना घर बेचकर बिजनेस शुरू किया था। ये एक तरह का जुआ था लेकिन उनका बिजनेस बहुत अच्छा चला कहा जाता है कि उन्होंने एक बिजनेस किया और अभी फिलहाल तीन शहरों में उनका अपना कंपनी है ।

शुभ्रा ने मार्च 2010 में बंगलुरु में अपना पहला स्टोर खोला ये स्टोर उन्होंने अपने पति विवेक प्रभाकर के साथ खोला वह सन माइक्रोसिस्टम में फुल टाइम जॉब करते थे. उनकी शुरुआती प्रोडक्ट रेन्ज में मैग्नेट्स, की-चेन और कुशन कवर थे. अब उनके प्रोडक्ट रेन्ज में 100 से अधिक प्रोडक्ट शामिल है। वह अपने प्रोडक्ट अपनी वेबसाइट और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के जरिए बेचती हैं. उनके देश भर में 17 आउटलेट हैं। सालाना उनकी कमाई 12 करोड़ रुपये है

शुभ्रा के अनुसार उनके पास दो ऑप्शन थे।पहला, दूसरे स्टोर को सप्लाई करते रहें और थोड़े प्रॉफिट में खुश रहें।दूसरा, ब्रांड में इन्वेस्ट करें और अपने स्टोर्स खोलें और लॉन्ग टर्म प्रॉफिट पर फोकस करें. उन्होंने चुंबक के 44 कियॉस्क एक साल में खोले।

उन्होंने ज्यादा भीड़ वाले माल और मार्केट एरिया में अपने कियॉस्क खोले जिसका फायदा उन्हें मिला फिर उन्होंने 2,000 वर्ग फीट वाले स्टोर खोलने शुरू किए जिसके बाद उन्होंने कियॉस्क पर फोकस न के बराबर कर दिया।

Exit mobile version