Site icon startupkhabar

प्रणय जीवराजका ने  ओला से  दिया इस्तीफा

 

प्रणय जीवराजका ने ओला से इस्तीफा दे दिया है। अंतिम साल में, वह ओला को छोड़ने वाले आठवें शीर्ष अधिकारी हैं। अभी फिलहाल ओला ने उन्हें संस्थापक टीम के सदस्य के रूप में मान्यता दीया है। वह वर्तमान में क्लाउड किचन वर्टिकल पर काम कर रहे थे।

ओला, भारतीय राइड-हीलिंग गेंडा, ने हाल ही में भारत में सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक स्कूटर परियोजना शुरू की है। अगर कंपनी इस तरह इस्तीफा देती रही तो कंपनी को शीर्ष प्रबंधन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। ईटी प्राइम ने इस विशेष समाचार को अपने वेब पोर्टल पर साझा किया।

एक साल में आठ शीर्ष अधिकारी लेफ्ट ओला
जब विभिन्न मीडिया पोर्टलों से संपर्क किया गया, ओला ने जीवराजका के बाहर निकलने की पुष्टि की। उन्होंने 10 साल ओला में काम किया। कंपनी ने इसे प्राकृतिक प्रगति कहा है।


ओला के संस्थापक भाविश अग्रवाल और अंकित भाटी जीवराजका उच्च सम्मान करते हैं। उन्होंने हाल ही में उन्हें सह-संस्थापक पद पर पदोन्नत किया। वह ओला प्रबंधन टीम के प्रमुख सदस्यों में से एक थे।

जीवराजका के अलावा, 7 अधिकारियों ने 2020 में ओला को छोड़ दिया। इन सभी साथ अधिकारियों के नाम इस तरह नीचे दिए गए हैं।

1. अंकित जैन, सह-संस्थापक, ओला इलेक्ट्रिक
2. संजय भान, मुख्य व्यवसाय अधिकारी, ओला इलेक्ट्रिक
3. अरुण श्रीनिवास, सीओओ, और वैश्विक मुख्य विपणन अधिकारी, ओला
4. संजीव सैड्डी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, ओला
5. नारो कृष्णन, ओला मोबिलिटी में उत्पादों के प्रमुख
6. संजय खरब, ओला में इंजीनियरिंग के उपाध्यक्ष
7. नितिन गुप्ता सीईओ, ओला फाइनेंशियल सर्विसेज

 

कोरोना महामारी के बाद कोविद महामारी ने ओला सेवाओं को बहुत बुरी तरह प्रभावित किया। 2020 तक घर से बाहर ताला लगाने और काम करने के कारण लोगों की आवाजाही न्यूनतम थी। ओला ने हाल ही में पूर्ण प्रवाह के साथ अपना व्यवसाय शुरू किया है।

 

ओला द्वारा दुनिया का सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक स्कूटर विनिर्माण संयंत्र

अभी कुछ दिनों पहले ही इसने डच कंपनी Etergo का अधिग्रहण किया है।अधिग्रहण के बाद, इसने इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माण से संबंधित 2400 करोड़ रुपये की परियोजना की घोषणा की। ओला इस विनिर्माण संयंत्र को दुनिया में सबसे बड़ा करार दे रहा है। कहा जा रहा है ।संयंत्र तमिलनाडु में खोला जाएगा। इस परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण पहले ही हो चुका है।

ओला इलेक्ट्रिक एक्तेरेगो का अधिग्रहण करती है
सालाना, संयंत्र 2022 से 10 मिलियन इलेक्ट्रॉनिक वाहनों का उत्पादन करेगा। औसतन, यह हर 2 सेकंड में एक इलेक्ट्रिक स्कूटर का उत्पादन करेगा।

बेंगलुरु स्थित ओला ने तमिलनाडु सरकार के साथ दस्तावेज की औपचारिकता पूरी कर लीया है। सरकार ने ओला से वादा किया है कि वह इसे दुनिया की सबसे बड़ी स्कूटर फैक्ट्री बनाने के लिए सभी आवश्यक सहायता प्रदान करेगी।

ओला ने हाल ही में अपने परिचालन को विनिर्माण क्षेत्र में विस्तारित किया है। 2400 करोड़ रुपये के कुल निवेश के साथ, यह इकाई 10k + लोगों को रोजगार भी देने वाली है।

ओला की योजना भारत और यूरोप में इन स्कूटरों की आपूर्ति करने की है। इसकी कीमत ग्राहकों को लगभग 95,000 रुपये होगी। ओला का सीधा मुकाबला बजाज ऑटो, टीवीएस, हीरो और अन्य ऑटोमोबाइल निर्माताओं से होगा।

ओला ने अपने स्कूटर ब्रांड को ऐप स्कूटर” कहा है। आपको विभिन्न क्षेत्रों में सार्वजनिक चार्जिंग इकाइयाँ मिलेंगी इतना ही नहीं ओला घर पर स्कूटर चार्ज करने की सुविधा भी दे रहा है।बताया जा रहा है कि यह स्कूटर 3 बैटरी के साथ आएगा जिसे आप आवश्यकता पड़ने पर इंटरचेंज कर सकते हैं। एक बैटरी की क्षमता 600 डब्ल्यू है जिससे आप 80 किलोमीटर तक कहीं भी जा सकते हैं।

Exit mobile version