startupkhabar

बेबी केयर स्टार्टअप MamaEarth कर रहा है अपना तेजी से विस्तार , जुटाए Sequoia Capital से 130 करोड़

ऑनलाइन बेबी और पर्सनल केयर ब्रांड MamaEarth में सिकोइया (Sequoia ) कैपिटल इंडिया ने 130 करोड़ का निवेश किया । इस केपिटल फंडिंग राउंड में सिकोइया (Sequoia)कैपिटल इंडिया के अलावा अन्य निवेशकों फायरसाइड वेंचर्स, स्टेलारिस वेंचर पार्टनर्स और शार्प वेंचर्स ने भी भाग लिया। इससे पहले जुलाई 2019 में सीरीज बी के फंडिंग राउंड में MamaEarth  को 20 मिलियन डॉलर सिकोइया (Sequoia ) इंडिया से प्राप्त हुए थे।  कंपनी का लक्ष्य अपने कस्टमर बेस को 15 लाख से बढ़ा कर 50 लाख करने का है और अपनी फंडिंग का प्रयोग कर के MamaEarth कई नए प्रोडक्ट बाजार में उतारेगी। जिससे 2023 तक 500 करोड़ का टर्न ओवर प्राप्त किया जा सके साथ ही आगे आने वाले तीन सालों में उपभोक्ताओं की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए नए नेचुरल प्रोडक्ट लांच कर अपने बिजनेस का विस्तार करना चाहती है।

MamaEarth

गुरुग्राम स्थित MamaEarth को 2016 में पति-पत्नी वरुण और गज़ल अलघ के द्वारा स्थापित किया गया था। इसका विचार उन्हें खुद माता पिता बनने के बाद आया , जब वह खुद अपने बच्चे के लिए टॉक्सिन फ्री और सुरक्षित बेबी प्रोडक्ट की खोज कर रहे थे।MamaEarth स्किन, हेयर और बच्चों के लिए प्रोडक्ट का निर्माण करती है और इनका दावा है कि उनके द्वारा बनाये गए प्रोडक्ट 100 प्रतिशत नेचुरल है और उसमें किसी भी प्रकार के कैमिकल का उपयोग नही किया गया है। यह बड़ों और बच्चों दोनों की त्वचा के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है।

MamaEarthने  अपनी शुरुआत 80 से अधिक प्राकृतिक उत्पादों के साथ की थी और आजMamaEarth के 1.5 मिलियन से भी ज्यादा उपभोक्ता है और यह 500 से भी अधिक शहरों में अपना व्यवसाय कर रही है।MamaEarth के नेचुरल प्रोडक्ट प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म जैसे अमेज़न, नायका और फ्लिपकार्ट आदि पर उपलब्ध हैं। MamaEarth ब्रांड honsa consumer private limited का हिस्सा है जो तेजी से FMCG क्षेत्र में आगे बढ़ रही है।

भारतीय उपभोक्तओं में स्वास्थ्य के प्रति तेजी से बढ़ रही है और पर्सनल केयर एवं बेबी केअर प्रोडक्ट के मामले में नेचुरल   एवं हानिकारक केमिकल रहित उत्पादों को अपना रहे हैं ऐसे में MamaEarth के प्रोडक्ट्स का नेचुरल होना उपभोक्ताओं को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है।

Read More:-  ओला की लंदन शहर में दस्तक

Exit mobile version