startupkhabar

ओला की लंदन शहर में दस्तक

भारत की सबसे बड़ी एप पर आधारित कैब सर्विस कम्पनी ओला लगातार अपने इंटरनेशनल मार्केट को बढ़ा रही है। कम्पनी न्यूजीलैंड , ऑस्ट्रेलिया , यूनाइटेड किंग्डम और यूएसए जैसे विकसित अन्तराष्ट्रीय बाजार में अपनी सेवाएं देकर अपने आप को स्थापित कर रही है। इसी कड़ी में ओला 10 फरवरी से लंदन शहर में अपनी सेवाएं शुरू करने जा रही है। इससे पहले ओला ब्रिटेन के 27 शहरों में अपनी सेवाएं देती आ रही है। लंदन ओला के लिए एक बहुत बड़ा मार्केट है जिसके लिए कंपनी ने विशेष तैयारियां की है। लंदन शहर में 20 हजार से ज्यादा ड्राइवर ओला की सेवाओं से जुड़ रहे हैं,  इसके साथ ही कंपनी शुरुआती हफ्ते में ग्राहकों को लुभाने के लिए ग्राहकों को 25 पाउंड की राइड मुफ्त प्रदान करेगी , साथ ही ओला के लंदन में लांचिंग के बाद पहले दो महीने यह ड्राइवरों से किसी भी प्रकार का कमीशन नही लेगा। जिससे ड्राइवरों को उनके काम का 100 प्रतिशत लाभ मिलेगा।

ola in london

लंदन के साथ- साथ ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और यूएसए जैसे विकसित बाजरों में उतरने से कंपनी को अपना लाभ बढ़ाने में मदद मिलेगी क्योंकि इन बाजारों में प्रति राइड रेवेन्यू भारत की तुलना में कही ज्यादा होता है।

भारत की बैंगलोर स्थित ओला की स्थापना भावेश अग्रवाल ने की थी। जिसके मुख्य इन्वेस्टर में सॉफ्ट बैंक कॉर्प,  Sequoia  कैपिटल , एक्सेल आदि है। भारत की तरह ही  यूनाइटेड किंग्डम में भी ओला की मुख्य प्रतिस्पर्धा उबेर कम्पनी से होगी, जिसकी ब्रिटेन के बाजार पर मजबूत पकड़ है और ओला इसके लिए पूरी तैयारी से मार्केट में उतर रहा है|

Read More :- सीकोइया इंडिया और टाइगर ग्लोबल ने एजुकेशन स्टार्टअप इंटरव्यू बिट में किया 20 मिलियन का डॉलर निवेश

 

 

Exit mobile version