startupkhabar

नवीन गुरनानी ने दिया( starbox India) स्टार बॉक्स इंडिया के सीईओ पद से इस्तीफा, 1 मई को ज्वाइन करने वाले हैं( Reliance brand) रिलायंस ब्रांड में सीईओ का पद

रिलायंस ब्रांड फैशन उद्योग में कई प्रकार के फैशन उत्पाद प्रदान करता है। कंपनी ने नवीन गुरनानी को एक नए भोजन और आतिथ्य फर्म के लिए सीईओ के रूप में नियुक्त किया है। जो संगठन जल्द ही शुरू होने जा रहा है। नवीन ने हाल ही में स्टारबक्स इंडिया के सीईओ पद से इस्तीफा दे दिया। जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि गुरनानी ने सोमवार को अपने लिंक्डइन प्रोफाइल के जरिए रिलायंस की स्थिति की इस खबर की घोषणा किया है उन्होंने कहा है कि वो 1 मई 2021 से रिलायंस ब्रांड्स जुड़ जाएंगे ।

Reliance

उसके बाद गुरनानी ने लिखा है कि “मुझे लगता है कि पहली मई मे एक नया यात्रा शुरू करने के लिए उत्साहित हूँ, मैं एक नया सफर शुरू करूंगा ।Brands-Food, इसका वर्णन करने का सबसे अच्छा तरीका है। रिलायंस बहुत ही अनोखी अवधारणाओं के विविध पोर्टफोलियो के साथ एक व्यवसाय शुरू करने वाली है।

उसके बाद उन्होंने कहा कि आरबीएल आने वाले दिनों में नए व्यवसाय शुरू करने के लिए तैयार है। अभी फिलहाल इतना ही बताया गया है लेकिन बाद में इस बारे में अच्छे से खुलासा किया जाएगा मैं गतिशील वातावरण में जाने की प्रतीक्षा नहीं कर सकता हूं।गुरनानी ने“स्टारबक्स इंडिया का प्रशंसा करते हुए कहा कि ये मेरे हमेशा दिल के नजदीक है। मैं हमेशा उनके लिए विकास का कामना करता रहूंगा।

जब मीडिया पोर्टल ने रिलायंस ब्रांड्स से संपर्क किया, तो कंपनी ने गुरनानी द्वारा साझा की गई खबर की पुष्टि की। कंपनी ने यह भी कहा कि गुरनानी दर्शन मेहता के नेतृत्व में काम करेगी। वह रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड (आरबीएल) के अध्यक्ष और सीईओ के रूप में काम करते हैं। यह ब्रांड फर्म Reliance Industries Limited (RIL) की एक सबयूनिट है।

कहा जा रहा है कि ये नई फर्म भोजन और आतिथ्य क्षेत्र में अवसरों का पता लगाएगी। आरबीएल अपने मजबूत ब्रांड संचालन जैसे डीजल, अरमानी, सुपरड्री और अन्य ज्ञात अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों के लिए जाना जाता है। यह अभी कुल 45 ब्रांडों पर लगभग काम कर रहा है।जानकारी के लिए आपको बता दें कि अभी भी आरबीएल के पास इन सभी अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों को बेचने के लिए कुल 661 स्टोर हैं। रिलायंस रिटेल ने इन ब्रांडों को भारत में स्थापित करने में काफी मदद किया है। जानकारी मिली है कि अंतरराष्ट्रीय ब्रांड अपनी भारतीय यात्रा शुरू करने के लिए आरबीएल के संपर्क में हमेशा रहती है।

कहा जा रहा है कि गुरनानी 30 अप्रैल को स्टारबक्स इंडिया को छोड़ने वाले हैं ।गुरनानी अभी फिलहाल दूसरे कर्मचारियों का तलाश कर रहे हैं। उससे पहले ही उन्होंने इस्तीफा दे दिया है कहा जा रहा है कि सुशांत दा स्टारबक्स इंडिया में सीईओ का पद लेंगे।गुरनानी को भारत में स्टारबक्स नेटवर्क के व्यापक प्रयासों के लिए जाना जाता है। गुरनानी ने न केवल नए आउटलेट खोले, बल्कि पुराने स्टारबक्स पोर्टफोलियो को भी काफी आगे तक बढ़ाया और उसको एक नया रूप दिया।

Read More: भारत का तेजी से बढ़ता मोबाइल गेमिंग स्टार्टअप- गेमर जी

गुरनानी ने स्टारबक्स ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नए उत्पाद शुरू किया था। अधिक ग्राहकों का स्वागत करने के लिए गुरनानी ने पूरे आउटलेट के बुनियादी ढांचे को फिर के डिजाइन करके नया बनवा दिया था।आपको बता दें कि डैश गुरनेनी की जगह लेने वाले हैं जो 30 अप्रैल को कॉफी श्रृंखला छोड़ने के लिए तैयार हैं। तब कंपनी ने कहा कि गुरनानी टाटा स्टारबक्स के बाहर एक अवसर का पीछा करने के लिए आगे बढ़ रहा था।

Exit mobile version