startupkhabar

फ्लिपकार्ट( flipkart)लगाने जा रही है, 25,000 से ज्यादा इलेक्ट्रॉनिक वाहन

 

फ्लिपकार्ट ने सबसे बड़ी घोषणा किया है कि वो इस बार अपनी आपूर्ति व्यवस्था 25,000 से ज्यादा बिजली से चलने वाले वाहन लागाऐगी।इस कंपनी ने विचार किया है कि का 2030 तक पूरी तरह से इलेक्ट्रॉनिक वाहनो को अपनाऐगी

अमेज़न कंपनी ने ‘लॉजिस्टिक भागीदारों’ की सहायता से इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने को लेकर हीरो इलेक्ट्रिक, महिंद्रा इलेक्ट्रिक और पिआजियो के साथ हगश्तेदारी भी किया है।

कहा जा रहा है कि बिजली चालित वाहनों का उपयोग आपूर्ति व्यवस्था में की जाएगी। इस चीज को लेकर फ्लिकार्ट ने अपने एक बयान में बताया कि यह कदम कंपनी की सभी शहरों में ‘लॉजिस्टिक’ बेड़े को इलेक्ट्रिक वाहन से बदलने की प्रतिबद्धता के यह काफी अच्छा है ।

उसके बाद अमेजन ने बताया कि वह डिलिवरी केंद्रों और कार्यालयों के पास चार्जिंग स्टेशन लगाने में भी काफी सहायता करेगा ।जिससे बानो की तेजी से बिक्री किया जा सके ।

अमेजन का नाम तो सभी जानते हैं।अमेज़न प्रोडक्ट का तो डिलीवरी करता है ,लेकिन डिलीवरी करने के लिए इलेक्ट्रॉनिक वाहनों को अपनाने का भी कुछ दिन पहले एलाउंसमेंट किया था । वाहनो की डिलीवरी के लिए अमेजन ने महिंद्रा इलेक्ट्रिक के साथ एक बहुत बड़ा दिल किया है ।

इस डिल में कंपनी ने अपनी फ्लीट में 100 इलेक्ट्रिक वाहनों को शामिल किया है। कहां जा रहा है कि इस योजना के अंतर्गत बेंग्लुरू, नई दिल्ली, हैदराबाद, अहमदाबाद, भोपाल, इंदौर और लखनऊ में इन सभी वाहनों का उपयोग करेंगे ।

Exit mobile version