startupkhabar

कंज्यूमर लोन स्टार्टअप Moneytap ने सीरीज बी फंडिंग राउंड में जुटाए 500 करोड़

MoneyTap स्टार्टअप ने सेप्टेम्बर 2019 में  NBFC  लाइसेंस प्राप्त किया था और MoneyTap   की लोन बुक 1000 करोड़ रुपये की है। सीरीज बी फंडिंग राउंड से प्राप्त फंड का प्रयोग करके कम्पनी अगले 12 से 18 महीनों में तेज ग्रोथ प्राप्त करने का लक्ष्य रखती है। कम्पनी वर्तमान में 60 शहरों में अपनी सुविधाएं प्रदान कर रही है और यह भविष्य में 200 शहरों में अपनी सुधाएँ प्रदान करेगी , साथ ही कम्पनी अपने लोन बुक को 5000 करोड़ रुपये करने का लक्ष्य रखती है।

MoneyTap  स्टार्टअप आज के जमाने की फाइनेंस कंपनी है,  जो टेक्निकल प्लेटफॉर्म और ऑनलाइन डाटा का प्रयोग कर के ग्राहकों को ऋण प्रदान कर रही है। MoneyTap  की शुरुआत खासकर मध्यम वर्गीय लोगों को ध्यान में रखते हुए की गई है। अचानक से पैसे की जरूरत पड़ने पर लोन लेने के लिए पर बैंकों के चक्कर लगाना, कागजी कार्यवा   ही पूरी करने में बहुत समय लग जाता है। ऐसे में MoneyTap उन्हें यह सुविधा बड़ी आसानी से प्रदान करता है।

Moneytap

बैंगलोर स्थित MoneyTap   की शुरुआत 2015 में तीन लोगों बाला पार्थसारथी, कुणाल वर्मा, और अनुज केकर ने मिलकर की थी, जो आईआईटी और आईएसबी के पूर्व छात्र हैं। यह स्टार्टअप 5 लाख रुपये तक का लोन आपको तुरंत प्रदान करने की सुविधा देता है और इसके लिए वह सारी KYC प्रक्रिया ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से ही पूरी करता है। सबसे बड़ी बात यह है कि आपको MoneyTap  से लोन लेने के लिए किसी भी प्रकार से बैंक जाने की आवश्यकता नही होती है। इस सारी प्रक्रिया पेपरलेस ही करता है।

Read More:- होम सर्विस स्टार्टअप Urban clap ने बदला अपना नाम हुई Urban Company

MoneyTap  मुख्यतः वर्किंग प्रोफेशनल्स को कस्टमर बेस के रूप में टारगेट करता है और कमर्शियल बैंकों के विपरीत यह ग्राहक की विश्वनीयता जानने के लिए क्रेडिट ब्यूरो के क्रेडिट स्कोर के अलावा कस्टमर डाटा जैसे बैंक स्टेटमेंट , सैलरी स्लिप, लोकेशन आदि का प्रयोग कर के लोन अंदर राइट करता है। इस सुविधाको  ग्राहकों को प्रदान करने के लिए MoneyTap ने कई बैंकों व सिविल से टाई अप किया हुआ है।

यह स्टार्टअप आरबीएल बैंक और कई एनबीएफसी के साँझेदारी के साथ शुरू किया गया है, जो ग्राहक को 3000 से 5 लाख के बीच की रकम लोन देने की सुविधा प्रदान करता है। जिसका भुगतान आप 2 से 36 महीने तक के समय के बीच आसान किस्तों में कर सकते हैं।

Exit mobile version