startupkhabar

Max Wholesale ने सीरीज ए फंडिंग राउंड में IAN फंड और Al falaj से जुटाए 3 मिलियन डॉलर

भारत का FMCG  सेक्टर मुख्य रूप से छोटे छोटे लाखों किराना स्टोर्स के द्वारा चलाया जाता है। पिछले कुछ वर्षों से इस क्षेत्र में बड़े रिटेल डिपार्टमेंट स्टोर जैसे बिग बाजार, रिलायंस, वाल मार्ट आदि का पदार्पण हुआ है, ऐसे में व्यापार करने के पुराने तौर तरीकों के कारण हमारे पारंपरिक किराना स्टोर्स , बड़े रिटेल डिपार्टमेंट स्टोर्स की अपेक्षा कमजोर स्थिति में होते हैं। छोटे किराना स्टोर अपने स्टॉक में एक सीमित मात्रा में ही सामान रख पाते हैं और जरूरत पड़ने पर उन्हें सामान समय पर नही मिल पाता है। इसलिए भारत में छोटे किराना व्यापारियों की इन्ही जरूरतों और समस्याओं को समझते हुए जुलाई 2016 में मैक्स होल सेल की स्थापना समर्थ अग्रवाल और रोहित नारंग ने की।

 

Max Wholesale

मैक्स होल सेल किराना स्टोर्स को रियल टाइम में प्रोडक्ट आर्डर करने की सुविधा प्रदान करता है , जिसकी डिलीवरी अगले ही दिन मैक्स होल सेल की लॉजिस्टिक टीम द्वारा किराना स्टोर को कर दी जाती है।

 

मैक्स होल सेल से जुडने के लिए किराना व्यापारियों को गूगल प्ले स्टोर से मैक्स होल सेल एप डाउनलोड कर के रजिस्टर्ड करना होता है। एकाउंट ऑथेंटिकेशन के बाद किराना रिटेलर मैक्स होल सेल पर प्रोडक्ट्स और उसके प्राइज देख सकते हैं और मनचाहा प्रॉडक्ट आर्डर कर सकते हैं। आर्डर होने के बाद मैक्स होल सेल की वेयरहाउस में आर्डर पैक किया जाता है और अगले दिन शॉप पर पहुंचा दिया जाता है। इस आसान प्रक्रिया और तेज डिलीवरी के कारण किराना स्टोर को एक ही उत्पाद की अधिक मात्रा अपने शॉप में रखने की आवश्यकता नही होती है और उनकी इन्वेंट्री कॉस्ट कम होती है साथ ही वह अलग अलग वैरायटी के प्रोडक्ट अपने शॉप पर रख सकते हैं|

Read More:- आफ्टर सेल सर्विस स्टार्टअप Onsitego ने जोडियस ग्रोथ फंड एवं एक्सेल पार्टनर्स के जरिये जुटाए 19 मिलियन डॉलर

मैक्स होल सेल एप पर रिटेल प्रोडक्ट व्यापारियों को नए नए ट्रेंडिंग चीजों की जानकारी मिलती रहती है और प्रोडक्ट्स की कीमतों को कम से कम रखने का प्रयास मैक्स होल द्वारा किया जाता है।

वर्तमान में दिल्ली एनसीआर रीजन में 10 हजार किराना स्टोर्स मैक्स होल सेल प्लेटफॉर्म से जुड़े हुए है।

मैक्स होल सेल को सीरीज ए फंडिंग राउंड में 3 मिलियन डॉलर IAN  फंड और Al Falaj  इनवेस्ट कम्पनी के द्वारा प्राप्त हुए है। इस फंडिंग का प्रयोग कर के मैक्स होल सेल का लक्ष्य अगले कुछ महीनों में अधिक किराना स्टोर्स को अपने प्लेटफॉर्म में जोडने का है। इसके साथ ही आने वाले समय मैक्स होल सेल प्लेटफॉर्म NBFC  लोन प्रोवाइडर्स को अपने साथ जोड़ेगा जो कि मैक्स होल सेल इसे जुडने वाले किराना स्टोर्स को वर्किंग कैपिटल प्रदान करेंगे।

भारत में एक करोड़ से अधिक छोटे बड़े किराना स्टोर्स है जो कि टेक्नोलॉजी के अभाव के कारण अपना बिजनेस छोटे रूप में चलाते हैं। मैक्स होल सेल बी2बी प्लेटरफॉर्म एक बड़े कस्टमर बेस को टारगेट कर रहा है , इसलिए निश्चित तौर पर इस स्टार्टअप के आगे जाने की प्रबल संभावना है।

Exit mobile version