startupkhabar

आपको बता दें कि अमेजन के CEO एंडी जोशी के बारे मे

अमेज़न का नाम तो सब जानते हैं अमेजन के द्वारा लोग बहुत सारे खरीदारीयाँ भी करते हैं। आपको बता दें कि अमेजन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेफ बेजोस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि अभी तो उन्होंने इस्तीफा ही दिया है लेकिन इस साल के अंत तक वो अपने पदभार से भी मुक्त हो जाएंगे।

अमेज़न ने घोषणा कीया है की AWS के सीईओ एंडी जेसी नए सीईओ बनने के लिए इस साल के तीसरे महीने में जेफ बेजोस की जगह लेने वाले हैं । इसके बाद जेफ बेजोस ने कहा की बोर्ड के कार्यकारी अध्यक्ष होने वाले हैं

Amazon

जानकारी के लिए आपको बता दें कि साल 1997 मे एंडी जेसी ने अमेज़न मे अपना कैरियर की शुरूआत किया था। सबसे पहले अमेज़न वेब सर्विसेज के प्रमुख के रूप में नियुक्त किया गया था। वह क्लाउड कंप्यूटिंग व्यवसाय में कंपनी को एक नए उच्च स्तर पर ले गया। जिसके कारण आज दुनिया में लाखों लोग अमेजन का उपयोग करता है। उन्होंने हावर्ड्स स्कूल ऑफ बिज़नेस से एमबीए की डिग्री प्राप्त किया था और आज नए नई सदी की शुरुआत में बेजोस के सहयोगी बन गए है। इन्होंने कंपनी की बिक्री को बढ़ाने मे अपना अहम भूमिका निभाए हैं।

आपको बता दें कि जेस ने 2003 में 57 लोगों के साथ अमेजॉन वेब सर्विस के स्थापना कीय और अप्रैल 2016 में उन्हें अमेजॉन वेब सर्विस का बारिष्ठ अध्यक्ष से CEO का पद दिया गया था ।एंडी ने 1997 में मार्केटिंग मैनेजर के रूप में अमेजन से जुड़े थे । उसके बाद उन्होंने अमेजन के क्लाउड बिजनेस अमेजन क्लाउड सर्विस को एक नई ऊंचाई पर ले गया।

आपको बता दें कि जब अमेज़न उपभोक्ता अधिकारी जेफ  ने दो बार इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद  बेजोस को उत्तराधिकारी बनाया गया था। आपको बता दें कि 53 वर्षीय जेसी ने कहा, “आप स्वस्थ रहने के लिए लगातार बदलाव करते हैं। आपको हमेशा बदलाव करना चाहिए। अगर आप की थी कि तक पहुंचना चाहते हैं तो इसके लिए आपको काफी प्रयास करना होगा उसके बाद ही आप उस चीज तक पहुंच सकते हैं।

Read More: भारत का तेजी से बढ़ता मोबाइल गेमिंग स्टार्टअप- गेमर जी

आपको बता दें कि एंडी ने अमेज़ॅन कंपनी को केवल एक ई-कॉमर्स कंपनी से बहुत बड़ा बना दिया। उन्होंने कहा कि अमेज़न ई-कॉमर्स गतिविधि से ज्यादा लाभ नहीं हो पाता है। उससे ज्यादा क्लाउड सेवा के जरिए कई गुना पैसा कमाया जा सकता है। आपको बता दें कि एंडी जेसी ने 15 साल तक बहुत ज्यादा मेहनत किया उसके बाद अमेजॉन को एक इकॉमर्स कंपनी को एक अत्यधिक लाभदायक टेक कंपनी में बदल दिया।

Exit mobile version