Site icon startupkhabar

न्यूयॉर्क स्थित टाइगर ग्लोबल के नेतृत्व में अपने सीरीज़ डी दौर में 105 मिलियन का वित्तपोषण किया है।

 

अभी फिलहाल कुछ महीने पहले ही एडटेक और हेल्थ केयर स्टार्टअप्स की फंडिंग में काफी बढ़ोतरी हुई थी।निवेशकों ने स्वास्थ्य देखभाल फर्मों पर बहुत अधिक भरोसा दिखाया है। कल, नवागंतुक ने न्यूयॉर्क स्थित टाइगर ग्लोबल के नेतृत्व में अपने सीरीज़ डी दौर में 105 मिलियन का वित्तपोषण किया है।

इनोवैसिएर फंडिंग डिटेल्स और फ्यूचर प्लान्स
हालिया फंडिंग ने इनोवेसिसर को 1 बिलियन मार्केट कैप को पार करने में मदद की। स्टार्टअप गेंडा क्लब में शामिल हो गया। अभी, Innovaccer का बाजार मूल्य $ 1.3 बिलियन है। इसने अब तक कुल 225 मिलियन डॉलर की निधि एकत्रित की।

Innovaccer एक बड़े डेटा-उन्मुख मंच के जरिए रोगियों और अस्पतालों के लिए समय और धन किस तरह बचाया जाए इस बारे में योजना बना रहा है ।
Innovaccer में पहले से Microsoft और Amazon Web Services का सहयोग है। हेल्थ केयर फर्म इनोवेसर मॉडल को भी अपना रही हैं।

 

आपको बता दें कि कुछ लोगों का सोचना या है कि स्वास्थ्य सेवा बाहर से आने वाले किसी व्यक्ति द्वारा बाधित होनी चाहिए। मेरा मानना ​​है कि स्वास्थ्य सेवा अपने आप बदल जाएगी। हमें स्वास्थ्य सेवा को बदलने के लिए एक सक्षम मंच प्रदान करना चाहिए।

 

शशांक ने उसके बाद कहा कि उन्हें स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र की जानकारी नहीं है। वह तकनीकी रूप से एक बाहरी व्यक्ति है। उन्होंने कहा कि मैंने कोई स्वास्थ्य अध्ययन नहीं किया है । उनकी फर्म 2014 में हार्वर्ड विश्वविद्यालय में अपने सह-संस्थापकों के साथ डेटा एनालिटिक्स है।

 

उसके बाद उन्होंने कहा कि मैंने शुरु मे , Innovaccer ने अन्य ई-कॉमर्स क्षेत्रों में काम किया ताकि कंपनियों को मूल्यवान डेटा निकालने में काफी मदद मिल सके। 2017 के बाद से, इसने अपने सभी संसाधनों को स्वास्थ्य सेवा के लिए समर्पित कर दिया है।

 

उन्होंने कहा कि जामा धन की सहायता से इसने कल इनोवैसेसर हेल्थ क्लाउड सर्विस शुरू कीया है। वित्त पोषण ने स्टार्टअप को आईबीएम के सीन होगन जैसे कुछ हाई-प्रोफाइल कर्मचारियों को काम पर रखने में काफी मदद किया है जो कि एक स्वास्थ्य विशेषज्ञ है जिसे स्वास्थ्य के बारे में सभी जानकारी है ।

 

2019 के आंकड़ों के जानकारी, स्वास्थ्य देखभाल व्यय कुल अमेरिकी जीडीपी का 18% है। इसकी कीमत लगभग 3.5 ट्रिलियन डॉलर है। स्टार्टअप इन खर्चों को कम करने की योजना बना रहा है।

 

कहा जा रहा है कि अगर डेटा का कुशलता से उपयोग किया जाता है, तो 60% स्वास्थ्य व्यय को बचाया जा सकता है। और वह जगह है जहां भविष्य में इनोवैसर की अहम भूमिका होगी।

Exit mobile version