startupkhabar

अगर नहीं होंगे तो Future – reliance deal तो हो सकते हैं 12 लाख से ज्यादा लोग बेरोजगार

 

Futura or Reliance का नाम तो आप जानते ही हैं इन कंपनियों में लाखों लोग काम करते हैं। अगर इन दोनों के दिन नहीं होती है तो लाखों लोग बेरोजगार हो जाएंगे।

जिसके बाद PRAHAR ने एक इंटरव्यू में कहा कि अगर फ्यूचर ग्रुप औऱ रिलायंस ने इस डील के साथ यह सुनिश्चित करता है कि Big Bazaar, EasyDay, Nilgiris, Central, Brand Factory अगर हमेशा कारोबार करते रहे।जिससे कंपनियों में काम करने वाले कर्मचारियों को अपनी नौकरी नहीं छोड़ना पड़े और कंपनियों से जुड़े जितने भी सप्लायर है उनका काम ठप न हो।आपको बता दे की अमेजॉन इस डील के रास्ते बाधा डाल रही है। जिसके कारण लाखों लोगों की नौकरी जा सकती है।

इस मामले में कहा जा रहा है कि अगर यह डील नहीं होती है तो हमारे देश के 450 शहरों में स्थित फ्यूचर ग्रुप के 2000 स्टोर बंद हो जाएगा। आपको बता दें कि अगर फ्यूचुरा ग्रुप बंद हो जाता है,तो इस में काम करने वाले 12 से 13 लाख लोग बेरोजगार हो जाएंगे।इतना ही नहीं 6000 वेंडर और सप्लायर अपना सबसे बड़ा कस्टमर भी खो देंगे।

 

 

इसके बाद PRAHAR ने बाजार में प्रतिस्पर्धा के महत्व पर बल देते हुए बताया कि रिलायंस ने इस डील के तहत सभी वेंडरों और सप्लायरों को उनके बकाए के भुगतान की प्रतिबद्धा व्यक्त की है। PRAHAR की इस रिपोर्ट में कहा गया है कि फ्यूचर रिटेल में काम करने वाले लोगों और उससे जुड़े वेडरों और सप्लायरों की हितों की सुरक्षा की जरुरत है।

जानकारी के लिए आपको बता दें की अभी फ्यूचर ग्रुप के रिटेल, लॉजिस्टिक और वेयर हाउसिंग एसेट के रिलायंस रिटेल वेंचर को बेचने मामले में Amazon और Future Group इन दोनों कंपनियों के बीच लड़ाई चल रही थी जो अब कानूनी लड़ाई बन गई है आपको बता दें कि यह डिल लगभग 24,713 करोड़ की है।

Exit mobile version