startupkhabar

सरकार करने वाली है,राष्ट्रीय पैकेजिंग पर काम, इससे होने वाला है लॉजिस्टिक्स सेक्टर को फायदा

 

आजकल लोग कोई भी सामान लेते हैं तो अच्छे डब्बे या कार्टून में पैक करके दिया जाता है जिस तरह से हम अमेजॉन और फ्लिपकार्ट से कोई सामान लेते हैं तो वह हमें अच्छी तरीके से पैक करके देता है।इसी चीज को लेकर वाणिज्य मंत्रालय के अधीन आने वाला ‘लॉजिस्टिक विभाग ने राष्ट्रीय पैकेजिंग योजना तैयार करने के लिये एक विशेष कदम उठाया है बताया जा रहा है कि यह प्रस्तावित लॉजिस्टिक नीति का हिस्सा माना जाएगा। इस मामले में वाणिज्य मंत्रालय ने बताया कि सबसे पहले हम अपने सभी संबंधित पक्षों से बातचीत कर विचार विमर्श करना चाहते हैं।राष्ट्रीय लॉजिस्टिक नीति का हिस्सा राष्ट्रीय पैकेजिंग पहल को फिलहाल अंतिम रूप दिया जा रहा है।


पवन अग्रवाल ने कहा कि कुल मिलाकर लॉजिस्टिक दक्षता में सुधार करने के नजरिए से हमें पैकेजिंग पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है ।उसके बाद विशेष सचिव पवन अग्रवाल ने अपने बयान में कहा कि पैकेजिंग के इस मामले में अच्छा सुझाव आया है।
उसके बाद उन्होंने कहा कि प्रतिभागियों और कुछ प्रमुख पक्षों को राष्ट्रीय पैकेजिंग के पल के लिए तैयार करने के लिए शामिल भी किया जाएगा।उसके बाद मंत्रालय ने कहा कि फ्लिपकार्ट और अमेजन की तरह ई-वाणिज्य कंपनियों से टिकाऊ पैकेजिंग व्यवस्था में निवेश करने का आग्रह भी किया जा रहा है। इसी वजह से वह एक प्राचीन सामग्री के सबसे अच्छे और सबसे बड़े उपयोगकर्ता हैं।

Exit mobile version