startupkhabar

भारत का तेजी से बढ़ता मोबाइल गेमिंग स्टार्टअप- गेमर जी

भारत के आम लोगों तक स्मार्ट फोन की पहुंच तेजी से बढ़ी है और 4 जी इंटरनेट के प्रसार के कारण  लोग उच्च गति के इंटरनेट का लाभ ले पा रहे है। ऐसी परिस्थितियों में लोगों के बीच ऑनलाइन गेम खेलने का चलन तेजी से बढ़ रहा है। ऐसी स्थिति में लोगों के बीच ई स्पोर्ट्स की  मांग को देखते हुये गमेर जी ऑनलाइन मोबाइल एप की शुरुआत वर्ष 2019 गेमर जी की शुरुआत सोहम थाकर  और वरुण गज्जर ने मिलकर की। सोहम थाकर  और वरुण गज्जर  पेशे से कंप्यूटर इंजीनियर है, जिन्होंने अमेरिका से अपनी पढाई पूरी की और कई नामी कम्पनियों जैसे मोटोरोला, पामोलिव, कोलगेट जैसे कंपनियों में काम करने के बाद भारत वापस आ गए|

gamerji

गेमर जी अपने मोबाइल एप प्लेटफॉर्म पर प्रतिदिन अनेक मोबाइल गेमिंग टूर्नामेंट आयोजित करता है जिसमे देश भर के गेमर लोक प्रिय गेम जैसे पब जी, फ्री फायर और काल ऑफ ब्यूटी एक दूसरे को चुनौती देते हैं। गेमर जी मोबाइल एप पर किसी टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए यूजर को रजिस्टर्ड होना पड़ता है,  जिसके बाद वह किसी भी टूर्नामेंट की एंट्री फीस देकर,  गेमर टूर्नामेंट का हिस्सा बन सकता है। गेमर -जी स्टार्टअप की टीम टूर्नामेंट को नियमों के आधार पर संचालित करती है और गेम के विजेता को कैश प्राइज भी देती है।

 

गेमर जी प्लेटफॉर्म मुख्य रूप से नॉन प्रोफेशनल गेमर्स को ध्यान में रख कर बनाया गया है जो दिन में कई घंटे अपने पसंदीदा गेम को खेलने में बिताते हैं लेकिन जिन्हें अपनी गेमिंग स्किल दिखाने के लिए कोई प्लेटफॉर्म उपलब्ध नही हो पाता है।

Read More : लॉक डाउन के दौरान डिजिटल टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में हुई बड़ी डील, फेसबुक ने खरीदी रिलायन्स में हिस्सेदारी

गेमर जी प्लेटफॉर्म पर एंट्री फीस आधारित टूर्नामेंट के अलावा स्पांसर्ड टूर्नामेंट भी आयोजित होते हैं। जिसमें कोई कम्पनी या बॉन्ड टूर्नामेंट को प्रायोजित कर सकता है। गेमर जी प्लेटफॉर्म पर वर्तमान में 300000 से ज्यादा रजिस्टर्ड यूजर है और टूर्नामेंट की एवरेज एंट्री फीस 25 रुपये है। गेमर जी का लक्ष्य अगले 18 महीने में यूजर की संख्या को बढ़ाकर 15 लाख तक ले जाने का है।

Exit mobile version