startupkhabar

GCPL के पूर्व कार्यकारी विवेक गंभीर नए CEO के रूप में नाव से जुड़ेगें

 

भारतीय ब्रांडों में से एक, नाव ने शुक्रवार को घोषणा की कि विवेक गंभीर नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) के रूप में अपने परिचालन में शामिल होंगे। जानकारी के लिए बता दें कि नाव अपने उपभोक्ता-उन्मुख ऑडियो (audio) उत्पादों के लिए जाना जाता है। गंभीर इससे पहले गोदरेज (godrej) के साथ Consumer products executive (कंज्यूमर प्रोडक्ट्स एक्जीक्यूटिव) के रूप में काम कर रहे थे।

विवेक गंभीर कंपनी के विकास में और तेजी लाने के लिए सह-संस्थापक अमन गुप्ता और समीर मेहता के साथ जुड़ेंगे। गोदरेज में अपनी पिछली नौकरी में, गंभीर ने कंपनी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विकसित करने में मदद की। उनके नेतृत्व में, गोदरेज ने अपने वैश्विक परिचालन में वृद्धि देखी। उन्होंने अधिक लाभ कमाने के लिए काम के माहौल को भी बदल दिया।

विवेक गंभीर के पास एफएमसीजी (FMCG) क्षेत्र में समृद्ध अनुभव है। वह बैन एंड कंपनी के संस्थापक सदस्य भी थे। यह दुनिया भर में परामर्श गतिविधियों के लिए जाना जाता है। प्रारंभ में, उन्होंने भारत में फर्म के परामर्श कार्यों को देखा। बाद में, उन्होंने उसी कंपनी के तहत बोस्टन और सिंगापुर में काम किया।

नाव के सह-संस्थापक अमन को गंभीर से बहुत उम्मीदें हैं। उन्होंने अपने असाधारण करियर की यात्रा के लिए गंभीर की प्रशंसा की।

“गंभीर एक उद्योग के दिग्गज हैं और बढ़ते संगठनों में एक सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड है, संचालन में सुधार, और हितधारकों को तारकीय रिटर्न प्रदान करते हैं”

नाव ने उपभोक्ता तकनीक उत्पादों में अपना नाम पहले ही स्थापित कर लिया है। नए सीईओ की मदद से कंपनी ने विकास के अगले चरण की योजना बनाई है। कंपनी गंभीर के समृद्ध अनुभव का लाभ उठाती है।

गंभीर ने बोट में शामिल होने में भी बहुत खुशी दिखाई। उन्होंने कहा कि कंपनी ने पिछले वर्षों में पहले ही आश्चर्यजनक वृद्धि दिखाई है। उसे भी लगता है कि यह सिर्फ शुरुआत है। भविष्य में बढ़ने की बहुत अधिक संभावनाएं हैं।

गंभीर ने आगे कहा कि एक टीम के रूप में, हम नवाचार पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे। कंपनी आगे बढ़ने के लिए नए अवसरों की तलाश करेगी। चूंकि कंपनी का वातावरण दृढ़ वृद्धि में एक महान भूमिका निभाता है, हम एक साथ बढ़ने के लिए एक अद्वितीय सहायक संस्कृति का निर्माण करेंगे।

नाव विकास, भविष्य की योजनाएँ, और अन्य विवरण

पिछले साल 2020 में बोट ने कुल 500 करोड़ रुपये का राजस्व अर्जित किया। यह पिछले साल 2019 के राजस्व से 108% की वृद्धि थी। कंपनी विभिन्न ऑडियो उत्पादों जैसे हेडफ़ोन, स्पीकर, इयरफ़ोन इत्यादि की बिक्री करती है। इसने चार्जर, केबल और स्मार्ट बैंड की बिक्री भी शुरू की।

 

कोरोना महामारी ने घर की संस्कृति से काम के कारण कंपनी को अधिक राजस्व अर्जित करने में मदद कीया। हेडफ़ोन, स्पीकर और इयरफ़ोन जैसे इसके उत्पाद ऑनलाइन वीडियो / ऑडियो कॉल के साथ अपने मजबूत संबंध के कारण मांग में थे।

कंपनी की पिछले साल 201524 तक राजस्व दोगुना करने की योजना है। कोरोना महामारी में कंपनी की वृद्धि इतनी अधिक थी कि इसने हायरिंग 50% बढ़ा दी।

नाव की स्थापना वर्ष 2016 में हुई थी। यह भारत का सबसे बड़ा पहनने योग्य ब्रांड है। वैश्विक कैनवस में, बोट सबसे पहनने योग्य तकनीकी ब्रांडों में 5 वीं रैंक के साथ मजबूत है। जनवरी में, इसे न्यूयॉर्क स्थित निवेशक से 100 मिलियन की नई निधि प्राप्त हुई। नाव एक दिन में 12000-15000 यूनिट बेचने का दावा करती है। वर्तमान में इसके कुल 150 कर्मचारी हैं।

Exit mobile version