startupkhabar

क्या आप जानते हैं, श्याम मित्तल कंपनी के इस IPO की ये खास बाते

 

श्याम मित्तल अभी फिलहाल 1107 करोड़ रुपये जुटाने के लिए लाएगी IPO, जानें कंपनी और इस IPO की क्या है खास बातें।आपको बता दें कि स्टील मैन्युफक्चर करने वाली कंपनी श्याम मेटालिक्स एंड एनर्जी लिमिटेड 1107 करोङ रुपए जुटाने लिए IPO लॉन्च करने वाली है आपको बता दें कि कंपनी ने मार्केट रेगुलेटर SEBI के पास ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस फाइल किया है।DRHP के अनुसार , इस पब्लिक इश्यू के लिए कंपनी 657 करोड़ रुपये के फ्रेश इक्विटी शेयर जारी करने वाला है।

श्याम मित्तल कंपनी और SSPL कंपनी पर इतना है कर्ज

बताया गया है कि श्याम मित्तल कंपनी के ऊपर अभी 381.12 करोड़ रुपये का कर्ज था। इसके सहयोगी कंपनी SSPL पर 398.60 करोड़ रुपये का कर्ज था। आपको बता दे की इन दोनों कंपनी मिलाकर कुल 886.29 करोड़ रुपये का कर्ज है। साल 2020-21 की दिसबंर तिमाही तक कंपनी का कुल रेवेन्यू 3933.08 करोड़ रुपये था, जबकि पिछले साल इस अवधि में कंपनी का कुल राजस्व 3283.09 करोड़ रुपये था।

 

इस कंपनी के पास हैं 3 स्टील मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स भी है।

सूत्रों के मुताबिक जानकारी मिली है कि अभी फिलहाल कंपनी के पास 3 स्टील मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स हैं। ये कंपनी ओडिशा के संभलपुर और जमुरिया के साथ पश्चिम बंगाल के मंगलपुर में स्थित है।

आपको बता दें कि यह कंपनी प्रत्येक साल 57 लाख टन से अधिक स्टील का उत्पादन करती है। इसके सिवा यहां कंपनी के पास 227MW क्षमता वाला पावर प्लांट भी है। कहा जा रहा है कि ये कंपनी पश्चिम बंगाल के पकुरिया में एल्युमिनियम फॉयल रॉलिंग मिल स्थापित करने वाला है जो इस साल के अंत तक हो जाएगा।

Exit mobile version