startupkhabar

बाइटडांस Bytdance टिक टॉक इंडिया के भारतीय परिचालन को बेचने के लिए Glance से कर रहा है बात

चीनी कंपनी का जो भी ऐप था।उसे कुछ दिनो पहले भारत सरकार ने बंद कर दिया था। अब बताया जा रहा है कि चीनी कंपनी बाइट डांस भारत में फिर से अपना वीडियो बेचने के लिए सेट किया गया है, जो शार्ट वीडियो शेयरिंग ऐप TikTok को स्थाई रूप से बंद कर दिया गया था। बाइट डांस लिमिटेड टिक टॉक इंडिया के भारतीय परिचालन को बेचने के लिए Glance के साथ बात कर रहा है ।

बाइटडांस लघु वीडियो साझाकरण ऐप को बचाने की कोशिश कर रहा है क्योंकि यह ऐप भारत में हमेशा के लिए बंद कर दिया गया है ।जापान के सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉर्पोरेशन कांग्लोमरेट ने टिक टॉक इंडिया के परिसंपत्तियों के लिए बात कर रहा है।

आपको बता दें कि मोबाइल सामग्री प्रदाता कंपनी InMobi की मूल कंपनी Glance है। जो अभी दोनों कंपनियों के लिए बात कर रहा है। इसके लिए जापान की प्रौद्योगिकी कंपनी सॉफ्टबैंक ने बाइट डांस के साथ बातचीत शुरू कर दिया है। जिसका प्रमुख निवेश बाइटडांस के साथ-साथ ग्लांस में भी है। टिक टॉक पर प्रतिबंध के बाद ग्लोस का 20 महीने पुराना लघु वीडियो प्लेटफॉर्म रोपोसो तेजी से लोकप्रिय हो गया। यह Google और मिथ्रिल कैपिटल द्वारा बहुत अधिक वित्त पोषित किया गया था, जिससे यह 100 मिलियन डॉलर मूल्य का एक यूनिकॉर्न स्टार्टअप बना। यूनिकॉर्न एक निजी स्टार्टअप है। जिसका मूल्यांकन 100 मिलियन डॉलर से भी काफी ज्यादा है।

ये तो हम सभी जानते हैं भारत और चीन के बीच काफी विवाद चल रहा है जिसके कारण भारत सरकार ने चीन के सभी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया है। जिसमें एक टिक टॉक भी था।सॉफ्टबैंक टिक टॉक इंडिया के संपत्ति को पूर्ण जीवित करने की कोशिश अभी भी कर रहा है, और इसके लिए एक स्थानीय साझेदारी का मौका ढूंढ रहा है।

Bytdance

कहा जा रहा है कि भारतीय सरकार भारतीय सर्वर के भीतर भारतीय उपयोगकर्ताओं के डेटाबेस सुरक्षित रखने के लिए टिक टॉक को कभी भी आदेश दे सकता है लेकिन इसका कारण डेटा सुरक्षा है। अभी फिलहाल भारत और चीन के बीच में काफी तनाव बना हुआ है। जिसके कारण भारत चीनी के किसी भी प्रौद्योगिकी कंपनियों को भारत में नहीं आने देगा।

Read More: जानते हैं,अमेजन के CEO एंडी जोशी के बारे मे

प्रौद्योगिकी के निर्यात पर चीन के नए नियमों के कारण, यह सौदा कभी भी हो सकता है क्योंकि इसे भी टिक टॉक की बिक्री पर चीन के अधिकार का अनुमोदन लेना होगा। यह छोटा वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म TikTok युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय हैं अब तो टिक टॉक एंड्रॉइड टीवी ऐप के रूप में गुगल टीवी के साथ Chromecast पर प्ले स्टोर पर भी उपलब्ध है। अभी भी टिक टॉक का उपयोग दूसरे देशों में अधिक ज्यादा हो रहा है इस चीज को देखते हुए ।डेवलपर्स ने इसे आधिकारिक रूप से एंड्रॉइड टीवी के भी टिक टॉक को जारी कर दिया है ।

Exit mobile version