startupkhabar

पैकेजिंग मेटेरियल स्टार्टअप Bizongo ने सीरिज सी के फंडिंग राउंड में जुटाए 30 मिलियन डॉलर

मुम्बई स्थित स्टार्टअप फर्म बिजोंगो (BIZONGO) को सीरीज सी के फंडिंग राउंड में स्विट्जरलैंड के फंड Schroder Adveq  के द्वारा 30 मिलियन डॉलर का फंड प्राप्त हुआ है। इससे पहले सीरीज बी के फंडिंग राउंड  2018 में बिजोंगो (BIZONGO) ने 22 मिलियन डॉलर जुटाए थे।

Bizongo

बिजोंगो(BIZONGO) एक B2B स्टार्टअप है जो अपने क्लाइंट्स के लिए पैकेजिंग की सुविधा उपलब्ध कराता है और उसे प्लेटरफॉर्म के तहत यह सुविधा प्रदान करता है। बिजोंगो(BIZONGO) की शुरुआत 5 वर्ष पहले हुई 2015 में तीन आईआईटी ग्रेजुएट सचिन अग्रवाल, अनिकेत देब, और अंकित तोमर ने मिलकर की थी और इन्होंने अपने बिजनेस को तेजी से बढ़ाया है। आज के समय में इनके 350 से ज्यादा कस्टमर हैं, जो इनके कार्य से पूरी तरह से  संतुष्ट है। यह अपने कई बड़े कस्टमर जैसे फ्लिपकार्ट अमेजन, स्विगी myntra, PharmEasy, Tata Cliq काया आदि के लिए पैकेजिंग करने का कार्य करता है।

 

भारत में हाल- फिलहाल ऑनलाइन मार्केटिंग कम्पनियों की बाढ़ आ गई है । आज इलेक्ट्रॉनिक्स से लेकर फार्मेसी तक औऱ कपडे से लेकर किराने तक हर क्षेत्र में ई-कॉमर्स कम्पनियाँ अपने प्रोडक्ट लोगों तक पहुँचा रही है। ऐसे में पैकेज मटेरियल डिजाइन और सप्लाई के क्षेत्र में बहुत अच्छा बिजनेस मॉडल खड़ा किया जा सकता है।

Read More:- जोमैटो ने किया Uber Eats का अधिग्रहण

भारत में B2B क्षेत्र में पैकेजिंग का मार्केट फैला हुआ है और इसमें टेक्नोलोजी आधारित कम्पनी के ग्रोथ की बहुत संभावना है। भारत में पैकेजिंग का बाजार 70 बिलियन डॉलर का है, जो के कई छोटे छोटे कम्पनियों में बटा हुआ है। बिजोंगो(BIZONGO) का लक्ष्य है कि आधुनिक तकनीक और नए मटेरियल का उपयोग कर के पैकेजिंग की लागत को 5 से 10 प्रतिशत कम किया जाए और यह निश्चित ही सफलता के नए मापदंड तय करेगा|

 

Exit mobile version