startupkhabar

अमेजन करने वाला है, 10 भारतीय स्टार्टअप को पूरी दुनिया के ग्राहकों तक पहुंचाने में करेगा सहायता

 

अमेजन ग्लोबल सेलिंग का नाम तो सब जानते हैं अमेजन प्रॉपेल एक्सलरेटर के कार्यक्रम में हुआ था जिसमें 120 शहरों से 500 से ज्यादा आवेदन प्राप्त किया गया जिसमें से 10 आवेदन का इस कार्यक्रम के लिए चुना गया है।

अमेजन कंपनी ने बताया कि इस साल जनवरी में अमेजन इंडिया ने स्टार्टअप इंडिया के साथ साझेदारी में अमेजन ग्लोबल सेलिंग प्रॉपेल एक्सलरेटर लॉन्च किया था, जिसका उद्देश्य विकसित होते हुए भारतीय स्टार्टअप्स को अमेजन के ग्लोबल सेलिंग प्रोग्राम द्वारा पूरी दुनिया के ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए सहयोग करेगा।


अमेजन से 50 हजार डॉलर की ईक्विटी फ्री ग्रांट भी जीत सकेंगे।

इस एक्सलरेटर प्रोग्राम स्टार्टअप्स को अमेजन लीडर्स, वीसी और स्टार्टअप इंडिया के लीडर्स से मेंटरशिप पाने का मौका दे दे रहा है। आपको बता दें कि इस कंपनी कहा की 13 तारीख को ईद होने वाला है इस मौके के लिए उन्होंने एक ही शब्द कहा कि वर्ष 2015 में लगभग 100 एक्सपोर्टर्स के साथ लॉन्च किया गया था।

अमेजन ग्लोबल सेलिंग विश्व के बाजारों में एक्सपोर्ट करने में भारतीय एमएसएमई को आने वाली बाधाओं को कम करने में काफी मदद कर रहा है कहां जा रहा है कि 70 हजार से ज्यादा भारतीय एक्सपोर्टर्स दुनिया में ग्राहकों को लाखों ‘मेड इन इंडिया’ का उत्पाद बेच रहे हैं।इस प्रोग्राम के लिए चुने गए ब्रांड्स को पार्टनर वीसी फर्मों – सेक्वा कैपिटल इंडिया और फायरसाईड वेंचर्स को अपने बेकार का प्रस्ताव प्रदर्शन करने का मौका दिया जाएगा । इतना ही नहीं इसके साथ वह सभी अमेजन से 50 हजार डॉलर की ईक्विटी फ्री ग्रांट भी जीत सकेंगे।

 

आपको बता दें कि अभी फिलहाल अमेजन इंडिया में ग्लोबल ट्रेड के निदेशक अभिजीत कामरा ने बताया कि मैं अमेजन ग्लोबल सेलिंग प्रोपेल एक्सलरेटर में सभी 10 चुने गए। स्टार्टअप्स का स्वागत करता हूं। हमें इस कार्यक्रम के लिए अच्छा प्रतिक्रिया भी मिल रही है।

उसके बाद उन्होंने कहा कि इसके लॉन्च के 2.5 हफ्तों बाद से ही हमें 500 से ज्यादा प्रविष्टियां भी मिल चुकी है।कहां जा रहा है कि भारतीय स्टार्टअप्स को अपने मेड इन इंडिया इनोवेशन और उद्यमशीलता की भावना को अंतरार्ष्ट्रीय स्तर पर दिखाने का या एक अच्छा मौका है।
उन्होंने यह भी कहा है कि इसके बाद ग्लोबल कंज़्यूमर ब्रांड स्थापित कर सकेंगे।

Exit mobile version