startupkhabar

लीवरेज एडू के संस्थापक और सीईओ अक्षय चतुर्वेदी सीरीज ए फंडिंग राउंड मे जुटाऐ 47 करोड़ रुपये जुटाए

लीवरेज एडू के संस्थापक और सीईओ अक्षय चतुर्वेदी ऑनलाइन एडमिशन और काउंसलिंग स्टार्टअप लेवरेज एडू ने गुरुवार को धन जमा करने वाले समाचारों की घोषणा कीया है। स्टार्टअप के द्वारा दिए गए बयान के अनुसार, कल कैपिटल के नेतृत्व वाली श्रृंखला ए फंडिंग ने कंपनी को 47 करोड़ रुपये जुटाने में मदद कीया है।

लीवरेज एडू के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अक्षय चतुर्वेदी नेबताया की कंपनी फर्म में निवेशकों की रुचि से काफी खुश है। कंपनी इन फंडों का उपयोग कहां करेगी? इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हम छोटे शहरों में अपने परिचालन का विस्तार करने की योजना बना रहे हैं। कंपनी भारतीय आवेदकों के लिए विदेशी प्रवेश सेवाओं को मजबूत करने की योजना भी बना रही है। वर्तमान में, स्टार्टअप कनाडा और ऑस्ट्रेलिया के साथ अधिक संस्थानों से जुड़ना चाहता है।

Leverage Edu

“हम टियर 3, टियर 4 और छोटे शहरों में गहराई तक जाने के लिए फंड का उपयोग करेंगे। छात्रों को इस तरह की समझ रखने में मदद करने के लिए कार्यशालाएं भी आयोजित करनी चाहिए, बेशक, उन्हें आगे बढ़ना चाहिए और यह उपलब्ध है। दूसरा, आपूर्ति पक्ष में, हम अमेरिका और ब्रिटेन में प्रमुख थे और अब कनाडा और ऑस्ट्रेलिया में जाने की कोशिश कर रहे हैं। ”

लीवरेज एडू की स्थापना 2017 में हुई थी। वर्तमान में, यह छात्रों को अपने ऑनलाइन पोर्टल LeverageEdu.com, UniValley.com, Ivy100.com और वर्चुअल फेयर प्लेटफॉर्म UniConnect के माध्यम से मदद करता है। इसने विदेशों में लगभग 500 अध्ययन केंद्रों की स्थापना कीया, जिन्हें भारत के 42 प्रमुख शहरों में मुहल्ला रॉक सितारों के रूप में जाना जाता है।

हमारा लक्ष्य भी यहां पर बिल्कुल ही साफ है कि हम कुछ चीजों पर ध्यान लगाना चाहते हैं।हम उन्हें में अच्छी तरह से करना चाहते हैं। विदेशी शिक्षा के आसपास यह मिथक भी महंगा है कि हम पिछले चार वर्षों से ‘वेटिंग’ कर रहे हैं। अब से 18 महीने बाद, हम भारत में विदेशों में शीर्ष अध्ययन करने वाली कंपनियों में से एक होना चाहते हैं।

फंडिंग के अलग-अलग दौर में, कंपनी ने कुल 60 करोड़ रुपये अभी तक जमा कर लिए हैं।इस कंपनी ने अपने समर्थकों को करन खेमका द्वारा संभाला परी कंसोर्टियम में भी पाया। कंपनी ने तीन राउंड में कुल 60 करोड़ रुपये का फंड जुटाया है।

Read More: B2B plateform Bijnis ने सीरिज A फंडिंग में $10 मिलियन जुटाए

यह स्टार्टअप 50,000 से एक महीने काउंसलिंग फ्री में करता है। आपको बता दें कि विद्यार्थियों की सहायता करने के लिए उनकी वेबसाइट पर 30000 से अधिक वीडियो, लेख और अन्य सामग्री प्रकाशित की किया जाता है जिससे विद्यार्थियों को काफी मदद मिल सके।

इस कंपनी ने विश्वविद्यालयों और भर्ती फर्मों को जोड़ने के लिए एक ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म univalley.com डिज़ाइन किया है। यह इस मंच के माध्यम से कुल 225 विश्वविद्यालयों को जोड़ने का दावा करता है। इस विश्वविद्यालय का नेटवर्क13 देशो से भी ज्यादा का है

सूत्रों के मुताबिक बताया गया है कि 2020 में 2.8 बिलियन के वर्तमान बाजार आकार के साथ, एडटेक सेक्टर अगले 5 सालों में 10.8 बिलियन डॉलर बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है। इसमें 39% की चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर (CAGR) है।

Exit mobile version