Site icon startupkhabar

Infra.Market यूनिकॉर्न क्लब में शामिल होने के लिए जुटाया 100 मिलियन

Infra.Market ने घोषणा कीया है कि उसने टाइगर ग्लोबल, एक न्यूयॉर्क-आधारित निवेशक के नेतृत्व में सीरीज़ सी दौर में 100 मिलियन का फंड जुटाया है। मौजूदा फंडिंग राउंड ने स्टार्टअप को प्रतिष्ठित गेंडा क्लब का नया सदस्य बनने में मदद भी किया है।

आपको बता दे की नवीनतम फंडिंग राउंड में, फाउंडमेंटल, एक्सेल पार्टनर्स, नेक्सस वेंचर पार्टनर्स, एवोल्वेंस इंडिया फंड, और अन्य मौजूदा निवेशकों ने भी भाग लिया है। अभी फिलहाल में उपलब्ध फंडिंग से स्टार्टअप को 1 बिलियन डॉलर का मार्केट कैप हासिल करने में काफी मदद भी मिली है।

 

इस कंपनी की स्थापना 2017 में मुंबई में हुई थी। कंपनी ने दिसंबर 2020 में, स्टार्टअप ने सीरीज बी फंडिंग राउंड पूरा किया। अब तक, इसने 150 मिलियन एकत्र कर लिया है। दिसंबर फंडिंग के बाद, कंपनी का बाजार मूल्यांकन लगभग 200 मिलियन डॉलर था। एवेंडस कैपिटल ने श्रृंखला सी फंडिंग के नए लेनदेन में स्टार्टअप की मदद कीया है।

 

Infra.Market पेंट्स और सीमेंट बनाने वाली छोटी फर्मों की मदद करता है। यह उन्हें चार प्रमुख तरीकों से मदद करता है। सबसे पहले, यह ग्राहक के फीडबैक के आधार पर गुणवत्ता बनाए रखने या गुणवत्ता में सुधार करने के लिए आवश्यक रास्ता दिखाता है ।

दूसरा, यह उन्हें उद्योग द्वारा निर्धारित विभिन्न अनुपालन को पूरा करने के लिए प्रोत्साहित करता है। तीसरा, यह उन्हें अपने उत्पादों की बिक्री के माध्यम से अधिकतम लाभ प्राप्त करने के लिए सही ग्राहक प्राप्त करने में मदद करता है। चौथा, यह ग्राहकों को समय पर डिलीवरी प्रदान करने के लिए उनके साथ मिलकर काम करता है।

Infra.Market के सह-संस्थापक सौविक सेनगुप्ता ने कहा कि ये प्रथाएं छोटे व्यवसायों को बड़े ग्राहक प्राप्त करने में मदद करती हैं। कंपनी इन निर्माताओं को अंतर्राष्ट्रीय ग्राहक प्राप्त करने में मदद करती है। स्टार्टअप के पास व्यापक अंतरराष्ट्रीय ग्राहक आधार भी है। भारत के अलावा, यह बांग्लादेश, मलेशिया, दुबई और सिंगापुर देशों के ग्राहकों को मदद प्रदान करता है।

 

अभी फिलहाल में, Infra.Market 170+ छोटे निर्माताओं को अपनी सेवाएँ दे रहा है । इसने टाटा प्रोजेक्ट्स, लार्सन एंड टुब्रो, अशोका बिल्डकॉन जैसे बड़े क्लाइंट्स के साथ काम भी किया है। अब तक, इसने छोटे निर्माताओं को 400 से ज्यादा बड़े ग्राहकों और 3000+ छोटे खुदरा विक्रेताओं को उत्पाद बेचने में काफी मदद किया है।

टेकक्रंच के साथ एक साक्षात्कार में, सेनगुप्ता ने बताया कि स्टार्टअप 100 मिलियन का वार्षिक आवर्ती राजस्व प्राप्त करने के लिए ट्रैक पर था। उस तक पहुंचने से पहले ही कुरौना उनके लिए बाधा बन गई नहीं तो अभी तक स्टार्टअप व्यवसाय काफी आगे तक बढ़ चुका होता।

 

लॉकडाउन में छूट के बाद, स्टार्टअप फिर से ट्रैक पर आ रहा है। यह 180 मिलियन ARR को मार सकता है। कंपनी ने मार्च तक 300 मिलियन की ARR हासिल करने का योजना बना रहा है

Exit mobile version