startupkhabar

जाने किस तरह तीन दोस्तों ने शुरू किया कॉफी का बिजनेस आज कमा रहा है, करोड़ों रुपए

 

आपने अक्सर देखा होगा कि जहां पर दोस्ती होती है वहां पर प्यार और विश्वास दोनों होता है आज हम आपको ऐसे ही एक कहानी बता रहे हैं जिसमें तीन दोस्त है इन तीनों दोस्तों ने एक साथ अपना एक कॉफी स्टार्टअप शुरू किया और कुछ ही सालों में वह अपने बिजनेस को इतना बढ़ा दिया कि उससे उन्हें करोड़ों की कमाई होना शुरू हो गया आपको बता दें कि इन तीन दोस्तों को बढ़िया कॉफी पीने का शौक था मगर उन्हें अच्छी कॉपी कहीं पर नहीं मिल पाता था उन्होंने इसी कमियों को अपना बिजनेस बना लिया तो चलिए जानते हैं इन दोनों दोस्तों की क्या है कहानी।

तीन दोस्तों ने मिलीकर खड़ा किया एक बिजनेस स्टार्ट अप

 

आपको बता दें कि इन तीनों दोस्तों ने कॉफी बनाने का बिजनेस आइडिया अपनाया 4 साल पहले तीन दोस्तों ने कॉपी से अपना बिजनेस स्टार्ट किया था।जिसे स्लीपी आउल नाम दिया गया। इसके बाद उन लोगों का कॉपी का कारोबार काफी अच्छा चलने लगा।

जानते हैं कॉफी बिजनेस स्टार्ट कर के लिए कितना का किया निवेश

इन लोगों ने अपना कॉफी का बिजनेस की शुरुआत करने के लिए 12 लाख रुपए का जुगाड़ लगाया। यह पैसे उन्हें अपने फैमिली और दोस्तों से हासिल हुआ ।फिर बाद में उन्हें डीएसजी पार्टनर से 3.5 करोड़ रु की फंडिंग हासिल हुई। इसके बाद उनके बिजनेस ने रफ्तार पकड़ी। इस समय स्लीपी आउल के 25 हजार से ज्यादा ग्राहक हैं। स्लीपी आउल कई फ्लेवर पेश करती है।

 

जानते हैं इन तीनों दोस्तों का आगे क्या है प्लान ।

आपको बता दें कि इस समय स्लीपी आउल साल दर साल आधार पर 100 फीसदी की ग्रोथ हासिल कर लिया है कहा जाता है कि आने वाले दो सालों में कंपनी का टार्गेट अपनी रिटेल स्टोर प्रेजेंस को मौजूदा 100 स्टोर से बढ़ा कर 1000 तक पहुंचाना है। इन लोगों का कहना है कि ये एक यूनिक ब्रांड बन कर ग्राहकों के घरों के साथ-साथ दफ्तरों में अपना जगह बनाना चाहता है।

तीनों दोस्तों ने टेस्टी कॉफी से कमाया करोड़ों रुपए

आज इन लोगों की कमाई करोड़ों रुपए तक पहुंच गई है आपको बता दें कि अगर हम इन लोगों की कॉफी की टेस्ट की बात करते हैं ।स्लीपी आउल अरेबिका बीन्स का इस्तेमाल कोल्ड ब्रू कॉफी के लिए करती है। इंस्टैंट कोल्ड ब्रू कॉफी के लिए फ्रेश बीन्स को पहले ग्राइंड किया जाता है और फिर ये 20-24 घंटे तक ब्रू होती है। स्लीपी आउल कॉफी की सबसे खास बात कि इसे तैयार करने के लिए आपको हीट की जरूरत नहीं होगी। इससे होता ये है कि कॉफी की कड़वाहट और ऐसिडिटी कम हो जाती हैं और कॉफी फ्लेवर एक दम परफेक्ट हो जाता है।

Exit mobile version