startupkhabar

क्या आप जानते हैं एप्पल कि नई एक्सेसरी अटैचमेंट बैटरी पैक किस तरह काम करेगी

 

आजकल तो कई कंपनियों ने को निकाला और जीसकी बैटरी बैकअप भी काफी अच्छा दे रहा है,लेकिन आज हम बात कर रहे हैं।एपल के नए आईफोन्स के लिए एक मैग्नेटिकली अटैच बैटरी पैक पर काम कर रही है। यह एक्सेसरी हैंडसेट को वायरलेस तरीके से चार्ज करेगी और इससे कंपनी को एक और आकर्षक एड ऑन प्रोडक्ट मिलेगा। रिपोर्ट के मुताबिक एपल एक साल से इसे डेवलप कर रही है और आने वाले महीनों में इसे लॉन्च किया जा सकता है।

बैटरी पैक कंपनी के मैगसेफ सिस्टम का इस्तेमाल करते हुए बैटरी पैक आईफोन 12 के पीछे अटैच रहता है। इस प्रोजेक्ट से जुड़े एक व्यक्ति के अनुसार, बैटरी पैक के कुछ प्रोटोटाइप में एक सफेद रबर बाहर की तरफ होगा। नई एक्सेसरी पिछले आईफोन्स के एपल बैटरी एड ऑन से अलग होगी, जो केवल एडिशनल बैटरी लाइफ प्रदान करती है और प्रोटेक्टिव केस के रूप में कभी भी काम नहीं करता है ।

 

 

सॉफ्टवेयर के परेशानियों के कारण डेवलपमेंट कम
इंटरनल टेस्टिंग में मैग्नेटिक अटैचमेंट सिस्टम चार्जिंग यूनिट के काफी अच्छा साबित हुआ लेकिन सॉफ्टवेयर और पैक ओवरहेटिंग जैसे मुद्दों के कारण इसका डेवलपमेंट बहुत कम हो गया था। जिसके कारण धीमा इसके डेवलपमेंट में काफी समय लग गया था लेकिन एपल के प्रवक्ता ने इस बारे में कभी कोई कमेंट भी नहीं किया।

 

2019 में ओवरहिटिंग से जुड़े इश्यू के वजह से इसके डेवपलमेंट को कैंसिल करना.पङा था

आपको बता दें कि एपल का हार्डवेयर इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट चार्जिंग से जुड़ी एक्सेसरी की लॉन्च करने को लेकर काफी सावधानियां भी बरती गई है। एप्पल कंपनी 2017 में एक एयरपावर मैट की घोषणा भी किया था। आपको बता दें कि यह एक ही समय में एपल वॉच, आईफोन और एयरपॉड्स इयरफोन को चार्ज भी करता था ।जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस प्रोडेक्ट को कभी रिलीज नहीं हो पाया जिसके कारण 2019 में ओवरहिटिंग से जुड़े इश्यू के वजह से इसके डेवपलमेंट को कैंसिल किया गया था ।

Exit mobile version